'कॉलगर्ल' शब्‍द लेकर आने महिला मडाम क्‍लाउड का निधन
'कॉलगर्ल' शब्‍द लेकर आने महिला मडाम क्‍लाउड का निधन
Share:

पेरिस: विदेश जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक मडाम क्‍लाउड जो कि पेरिस की सबसे मशहूर ब्रॉथल ऑनर और दुनिया में 'कॉलगर्ल' शब्‍द लेकर आने महिला थी उनका 92 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मडाम क्‍लाउड ने अंपने दावे के तहत कहा था कि उनके पूर्व मे बहुत सी दिग्गज हस्तियां ग्राहक रह चुकी है जिनमे कि अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति जॉन एफ केनेडी, कर्नल गद्दाफी और मार्लोन ब्रैंडो शामिल रहे थे। बता दे कि 15 साल पूर्व ही मडाम क्‍लाउड फ्रेंच रीवियरा में आकर बस गई थी.

जहां पर मंगलवार को उनका निधन हो गया। अपने एक प्रमुख खुलासे के तहत एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक मशहूर ब्रॉथल ऑनर और दुनिया में 'कॉलगर्ल' शब्‍द लेकर आने महिला मडाम क्‍लाउड ने 1960 और 70 के दशक में यौनकर्मियों के एक संगठित नेटवर्क का संचालन किया था तथा यह संगठन दिग्गज लोगो को अपनी सेवाएं मुहैया कराता था तथा जिनमे बड़े बड़े राजनेता,अधिकारी, फ़िल्मी सितारे व मशहूर गायक शामिल थे. जानकारों का कहना था कि मडाम क्‍लाउड का असली नाम फर्नेंडे ग्रुडेट था, जिन्‍होंने पेरिस में खुद का ब्रॉथल खोलने से पहले, दूसरे विश्‍वयुद्ध के दौरान एक एजेंट के रूप में काम किया था।

इस बाबत एक लेखक विलियम स्‍टे‍डीम ने मडाम क्‍लाउड की आत्‍मकथा में कहा कि एक बार अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति केनेडी ने मडाम क्‍लाउड से कहा था कि वह एक ऐसी लड़की को लेकर आए जो कि उनकी पत्नी जैसी दिखती हो व उससे कही ज्यादा हॉट हो.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -