भेजती थी मरे हुए पिता को मेसेज एक दिन अचानक से आ गया रिप्लाई
भेजती थी मरे हुए पिता को मेसेज एक दिन अचानक से आ गया रिप्लाई
Share:

पिता एक ऐसा व्यक्ति होता है जिसकी अचानक मौत का सदमा हर किसी को तोड़ के रख देता है। जहा तक है कुछ लोग इस दुःख को कुछ दिनों बाद भूल जाते है और आगे का जीवन जीने लगते है ,पर कुछ लोग इस सदमे को भूल ही नहीं पाते है|ऐसा ही कुछ अमेरिका के अर्कांसस में रहने वाली एक महिला के साथ हुआ। वह चार साल पहले अपने पिता को खो चुकी थी, लेकिन वो उन्हें हमेशा याद रखने के लिए उनके मोबाइल नंबर पर हर दिन एक मैसेज भेजती थी। महिला ने चार साल तक ऐसा करती रही, जिसके बाद एक दिन अचानक उसके पिता के मोबाइल नंबर से उसके पास जवाब आया, जिसे देख वो भी हैरान रह गई। 

जानकारी के लिए बता दे की, 24 अक्तूबर को 23 वर्षीय चैस्टटी पैटरसन के पिता की चौथी बरसी थी। हर दिन की तरह उसने उस दिन भी अपने मृत पिता के मोबाइल नंबर पर मैसेज किया। मैसेज में उन्होंने लिखा, 'हेलो डैड, ये मैं हूं। कल का दिन फिर से बहुत मुश्किल भरा होने वाला है। आपको खोये चार साल हो गए हैं, लेकिन एक दिन भी ऐसा नहीं जाता है, जब मैं आपको याद नहीं करती हूं। मुझे माफ कर दीजिए, क्योंकि जब आपको मेरी सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब मैं आपके पास नहीं थी।' 
चैस्टटी ने एक  बेहद लंबा-चौड़ा मैसेज अपने पिता को किया था, जिसमें उन्होंने अपने ग्रेजुएशन और कैंसर से उबरने का भी जिक्र किया था। पर हर बार की तरह इस बार भी उन्हें यही लगा था की कोई जबाब नहीं आएगा और तभी  उनके मृत पिता के नंबर से उनके मैसेज का रिप्लाई आया, जो बेहद ही आश्चर्यजनक और भावुक करने वाला था। 

चैस्टटी के मैसेज का जो रिप्लाई आया, उसमें लिखा था 'हाय स्वीटहार्ट, मैं आपका पिता नहीं हूं, लेकिन पिछले चार साल में आपने जो भी मैसेज भेजे, वो सब मुझे मिले। मेरा नाम ब्रैड है और अगस्त 2014 में एक कार दुर्घटना में मैंने अपनी बेटी को खो किया था। आपके भेजे गए मैसेज मुझे जिंदा रखते हैं। जब भी आप मैसेज करती हैं, तो मुझे लगता है कि यह भगवान का भेजा हुआ एक संदेश है।'ब्रैड ने अपने रिप्लाई मैसेज में आगे लिखा है, 'मैं सालों से आपके मैसेज पढ़ रहा हूं। मैंने आपको आगे बढ़ते हुए देखा है। मैं आपके मैसेज का सालों पहले ही रिप्लाई करना चाहता था, लेकिन मैं आपका दिल तोड़ना नहीं चाहता था। आप एक असाधारण महिला हैं और मैं आशा करता हूं अगर आज मेरी बेटी होती तो बिल्कुल आपकी तरह ही होती। हर दिन अपडेट्स देने के लिए आपका शुक्रिया।

चैस्टटी ने खुद अपने मैसेज और ब्रैड के रिप्लाई मैसेज के स्क्रीनशॉट फेसबुक पर सबके साथ शेयर किए हैं। 25 अक्तूबर को किए गए इस पोस्ट को अब तक दो लाख 84 हजार लोग शेयर कर चुके हैं, जबकि डेढ़ लाख लोगों ने इसे लाइक किया है। कई लोगो ने चैस्टटी के पोस्ट को पढ़ कर चैस्टटी हिम्मत के साथ आगे बढ़ने की सलाह दी है। 

रोज पति नहीं दे पाता था ये एक चीज तो घर छोड़कर भागी महिला...........

लेडी गागा के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका

यहाँ दिखे 2200 साल पुराने सिक्के, अभी चलन से है बाहर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -