Share:
अग्निवीर ट्रेनिंग ले रही महिला ने की खुदखुशी, नेवी हॉस्टल में मचा हड़कंप
अग्निवीर ट्रेनिंग ले रही महिला ने की खुदखुशी, नेवी हॉस्टल में मचा हड़कंप

मुंबई: मुंबई से एक दुखद घटना सामने आई है यहाँ भारतीय नौसेना में अग्निवीर की ट्रेनिंग ले रही एक 20 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला मुंबई में INS हमला में प्रशिक्षण ले रही थी। पुलिस ने बताया, महिला ने अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाई है। पुलिस के अनुसार, महिला केरल की रहने वाली थी तथा मलाड के पश्चिमी उपनगर मालवानी क्षेत्र में INS हमला में प्रशिक्षण ले रही थी। 

पुलिस ने बताया, मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, मगर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि महिला ने व्यक्तिगत कारणों से यह कदम उठाया है। अफसरों ने बताया कि महिला अपना बुनियादी प्रशिक्षण पूरा करने के बाद बीते 15 दिनों से प्रशिक्षण ले रही थी। पुलिस ने दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज कर ली है तथा आगे की तहकीकात की जा रही है। बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत सशस्त्र बलों में अग्निवीर की भर्ती होती है। इसे 2022 में शुरू किया गया था।

आपको बता दें कि सशस्त्र बलों की तीनों शाखाओं यानी थल, जल एवं वायु सेना में भर्ती के लिए भारत सरकार ने अग्निपथ योजना आरम्भ की थी। इस योजना का ऐलान 16 जून 2022 को किया गया था। योजना के तहत युवाओं को सेना में 4 वर्षों के लिए नियुक्ति दी जाती है। 4 वर्ष पश्चात् 75 प्रतिशत को सेवामुक्ति दे दी जाएगी तथा 25 प्रतिशत अग्निवीरों को नियमित किया जाएगा। इस के चलते 4 वर्ष की नौकरी के पश्चात् 11।7 लाख रुपए की सेवा निधि प्राप्त होगी, जिस पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। 

कलंकित हुआ पवित्र रिश्ता! महिला ने प्रेमी के सामने परोसा अपनी ही बेटियों का जिस्म, मामला जानकर सिहर उठेंगे आप

हैदराबाद में राहुल गांधी ने की ऑटो की सवारी, रिक्शा चालकों से बातचीत कर जाना हालचाल, Video

MP से सामने आई दिल दहला देने वाली घटना! डंबल मारकर कर डाली शख्स की हत्या, फिर लाश के किए 15 टुकड़े और...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -