डॉक्टर कर रहे थे दिमाग का ऑपरेशन और महिला ने बेड पर ही बना दिए पकौड़े
डॉक्टर कर रहे थे दिमाग का ऑपरेशन और महिला ने बेड पर ही बना दिए पकौड़े
Share:

दिमाग की सर्जरी की बात सुनते ही अक्सर लोगों के होश उड़ जाते हैं, क्योंकि ये काफी पेंचीदा मामला होता है. ऐसे में अगर कोई आपसे कहे कि ऑपरेशन के दौरान पेशेंट को जागाना पड़ेगा तो कैसा लगेगा. जाहिर सी बात है आपकी हालत खराब हो जाएगी, लेकिन इटली  के एंकोना में 60 साल की महिला ने दिमाग की सर्जरी कराने के दौरान अनोखा ही प्रयोग कर डाला है. जी हां, उन्होंने सर्जरी के दौरान होश में रहने के लिए बेड पर लेटे-लेटे ही पकौड़े बना डाले.

बता दें की ये घटना अजींडा ओसपेडाली रियूनिटी हॉस्पिटल की है. न्यूरोसर्जरी डिपार्टमेंट के डॉ. रॉबर्टो ट्रिगनानी ने ये ऑपरेशन करने से पहले महिला मरीज से कहा था कि इस दौरान उन्हें जागना पड़ेगा. तभी बुजुर्ग महिला ने इस बारें में कहा कि वह खुद को काम में व्यस्त रखकर ऑपरेशन करा सकती हैं. महिला ने ढाई घंटे चले ऑपरेशन के दौरान 90 ऑलिव एपरीटिफ्स यानी पकौड़ें बना डालें. ये देखकर मेडिकल स्टॉफ भी हैरान रह गया.

इस बारें में डॉक्टरों ने बताया कि अगर सर्जरी के दौरान महिला सो जाती या उन्हें बेहोश किया जाता तो उन्हें पैरालिसिस का अटैक आ सकता था. इससे उनकी जान भी जा सकती थी. जबकि होश में रहने से ये खतरा काफी कम रहता. मरीज को पकौड़े बनाने में दिक्कत न हो इसके लिए मरीज के बेड के पास पकौड़े बनाने की टेबल और सामग्री भी रख दी गई. जिस पर महिला ने आसानी से पकौड़े बनाएं. बता दें कि ऐसी ही एक सर्जरी लंदन के किंग्स कॉलेज हॉस्पिटल में 53 वर्षीय डैगमार टर्नर की हुई थी. उन्होंने खुद को होश में रखने के लिए वायलिन बजाया था.

यह शहर है दो देशों की राजधानी, जहां पर 900 से ज्यादा है चर्च

ये है दुनिया के वो रोचक तथ्य, जिनके बारे में नहीं जनता होगा कोई

गुजरात में धरती के नीचे फिर हुई हलचल, 4.4 तीव्रता के साथ आया भूकंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -