Share:
बेटों और पति को छोड़ महिला ने हनुमान जी के नाम की एक करोड़ की प्रॉपर्टी
बेटों और पति को छोड़ महिला ने हनुमान जी के नाम की एक करोड़ की प्रॉपर्टी

मध्य प्रदेश के श्योपुर से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है ।जी दरअसल यहाँ कुछ ऐसा हुआ है जिसे जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। यहाँ एक महिला ने अपने पति और बेटों के व्यवहार से परेशान होकर एक करोड़ की प्रॉपर्टी मंदिर के नाम कर दी है। जी हाँ, केवल यही नहीं बल्कि महिला ने अपने परिवार वालों से अंतिम संस्कार का हक भी छीन लिया है। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत उन्होंने बकायादा वसीयतनामे में यह लिखवाया है कि मृत्यु के बाद उनका अंतिम संस्कार घरवाले नहीं, बल्कि मंदिर ट्रस्ट ही करे। आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार, महिला का नाम शिव कुमारी जादौन हैं, जो पेशे से एक शिक्षिका हैं और श्योपुर की रहने वाली हैं। श्योपुर के विजयपुर इलाके के खितरपाल गांव में एक सरकारी स्कूल है, जहां शिव कुमारीी कार्यरत हैं।

तेल-शराब के इंजेक्शन लगाकर बनाए डोले, हाल हुआ कुछ ऐसा कि लगाने पड़े 80 टांके

बताया जा रहा है महिला शिक्षिका ने मीडिया को जानकारी दी कि वह अपने बेटों और पति के व्यवहार से बेहद दुखी हैं। उसके बाद उन्होंने अपने बेटों के हक की संपत्ति उनके नाम कर दी है और बाकी बची प्रॉपर्टी को हनुमान मंदिर के नाम लिख दिया है। जो संपत्ति मंदिर के नाम की गई है, उसकी कीमत एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है। आपको यह भी बता दें कि महिला शिक्षिका शिव कुमारी जादौन ने अपनी वसीयत में लिखा है कि ''वह अपने बेटों को उनके हक का हिस्सा दे रही हैं। बाकी उनके हिस्से में जो प्रॉपर्टी आने वाली है, (यानी मकान और बैंक बैलेंस सहित चल-अचल संपत्ति, आदि) उन्हें शिव कुमारी जादौन अपनी मर्जी से छिमछिमा हनुमान मंदिर ट्रस्ट के नाम कर रही हैं।''

इसी के साथ महिला टीचर ने अपने वसीयतनामे में यह भी लिखवाया कि ''उनकी मृत्यु के बाद उनका अंतिम संस्कार भी ट्रस्ट ही करे, परिवार वालों को इसका हक नहीं होगा।'' ऐसा कहा जा रहा है कि शिव कुमारी बचपन से ही भगवान के प्रति गहरी आस्था रखती हैं। बचपन से ही उनका ध्यान पूजा-पाठ में रहा है और उनके वसीयतनामे के मुताबिक, जब तक शिव कुमारी जीवित हैं, वह अपने मकान में रहेंगी और इसके बाद मकान हनुमान मंदिर ट्रस्ट को चला जाएगा। यह वसीयतनामा भी उन्होंने मंदिर ट्रस्ट को सौंप दिया है।

ओस की बूंदों से बनती है ये मिठाई, खाने वाले कभी नहीं भूलते स्वाद

3.5 मिनट में नहीं मिला मैक्रोनी और चीज़ पास्ता तो महिला ने ठोका 40 करोड़ रुपये का मुकदमा

अधिकारी-कर्मचारी बनकर पहुँच चोर और चुरा ले गए पूरा मोबाइल टावर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -