16 घंटे पानी में रही ये लड़की, अब हो गई यह गंभीर समस्या
16 घंटे पानी में रही ये लड़की, अब हो गई यह गंभीर समस्या
Share:

आजतक आप सभी ने कई अजीबोगरीब किस्से सुने होंगे। ऐसा ही एक अजीबोगरीब किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं। इस किस्से में जो हुआ वह जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। इस मामले में डेना नाम की महिला ने टिकटॉक पर वीडियो पोस्ट करने के बाद अपनी समस्या बताई है। जैसे ही यह समस्या आई वैसे ही कई लोगों ने सवाल भी उठाया कि 'आखिर 16 घंटे तक पानी में रहने की क्या जरूरत थी।' इस मामले में डेना ने अपनी समस्या के बारे में बताते हुए कहा- ''जब आप दुर्घटनावश 16 घंटे पानी के अंदर बिता देते हैं तो आपके पैरों के हालात कुछ ऐसे हो जाते हैं। मैं इन्हें देखकर काफी नर्वस महसूस कर रही हूं। क्या कोई इसका इलाज बता सकता है।''

आप देख सकते हैं तस्वीरों में डेना के पैर में काफी झुर्रियां नजर आ रहीं हैं। इसी के साथ ही उनका पैर भी ग्रे रंग का हो गया है। उनके पैरों को देखने के बाद कई लोगों ने चिंता जताई। इसी के साथ कई लोगों ने उन्हें इसे ठीक करने का तरीका भी बताया। इस बारे में एक शख्स का कहना था कि इंसान सिर्फ 9 घंटों तक सो सकता है लेकिन आखिर 16 घंटों तक कैसे पानी में रह सकता है।

पानी 1 घंटे बाद काफी ठंडा हो जाता है, फिर ये महिला इतने घंटों तक कैसे पानी में रहीं? ये उनकी समझ के बाहर है। वहीँ अगर हम हेल्थलाइन की रिपोर्ट को माने तो उसके अनुसार, कई घंटों तक पानी में रहने से ट्रेंच फुट नाम की गंभीर कंडीशन भी हो सकती है। ऐसा होने से पैरों में ब्लड सर्कुलेशन खत्म हो सकता है और अगर इसका इलाज ना किया जाए तो फफोले, गैंग्रीन और अल्सर जैसी समस्या भी हो सकती है।

Fact Check: 'प्याज़ के छिलके पर दिखने वाली 'काली फफूंद' ही है ब्लैक फंगस', जानिए ये दावा कितना सही

आयुर्वेदिक डिग्री की आड़ में ऐलोपैथिक क्लीनिक चला रहा था डॉक्टर, हुई गिरफ्तारी

अल्लू सिरीश और अनु इमैनुएल की फिल्म का जारी हुआ प्री लुक पोस्टर, इस अंदाज में आए नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -