अब फोटो अपलोड करने और टैग करने से पहले लेनी होगी इजाज़त
अब फोटो अपलोड करने और टैग करने से पहले लेनी होगी इजाज़त
Share:

फेसबुक के माध्यम से बड़ रहे क्राइम को रोकने की प्लानिंग अब फेसबुक ने कर ली है. अब आप बिना दूसरे की सहमति से खींची गई अश्लील फोटो शेयर नहीं कर पाओगे. फेसबुक ने अब ऐसी तस्वीरों को रोकने के लिए एक नया टूल विकसित किया है, इस टूल के माध्यम से आप ना सिर्फ फेसबुक बल्कि मैसेंजर और इंस्टाग्राम जैसे उसके दूसरे सोशल मीडिया साइट्स पर भी अश्लील तस्वीरें या रीवेंज पोर्न प्रसारित नहीं कर पाओगे.

फेसबुक ने अपने जारी विज्ञापन में कहा कि यह टूल टेक्नोलॉजी की क्षमता का उदाहरण है कि कैसे यह लोगों को सुरक्षा प्रदान कर सकता है. रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में बगैर सहमति के अश्लील तस्वीरें अपलोड करने के लगभग 92 प्रतिशत पीड़ितों ने शिकायत दर्ज करवाई है, उसके बाद फेसबुक ने कहा कि अगर कोई ऐसा यूजर पाता है जो दूसरे की बिना मंजूरी लिए उसके साथ अपनी अश्लील फोटो तस्वीरें शेयर करता है. तो फेसबुक उसका अकाउंट बंद कर देगी.

फेसबुक ने आगे बताया कि, अगर किसी तस्वीर की रिपोर्ट की गई है और उसके बाद उस तस्वीर को हटाया जा चुका है, तो हम उस तस्वीर को शेयर करने वाले व्यक्ति को चेतावनी देंगे कि यह हमारी नीतियों का उल्लंघन करने वाला है और हम उस तस्वीर को दोबारा शेयर करने के प्रयास पर भी रोकथाम लगाएंगे.

जेरॉक्स इंडिया नया प्रिंटर

Zoook ने लॉन्च किया नया ब्लूटूथ स्पीकर

1000 रुपए से भी कम कीमत वाले ईयरफोन्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -