टर्बो-डीजल इंजन के साथ इस कार में मिल रहे है गजब के फीचर्स, जानिए कब होगी लॉन्च
टर्बो-डीजल इंजन के साथ इस कार में मिल रहे है गजब के फीचर्स, जानिए कब होगी लॉन्च
Share:

जून 2022  इंडियन कार मार्केट के लिए जोरदार और हलचल भरा हुआ कहा जा रहा है। देश में लॉन्च होने वाली अधिकतर कारें SUV और क्रॉसओवर हैं इससे साफ हो जाता है कि इंडिया में ग्राहकों के मध्य क्या ट्रेंड चल रहा है। इस खबर में हम आपको ऐसी कार के बारे में बता रहे हैं जो आने वाले माह ने यानी जून में लॉन्च की जा सकती है। जिनमे से कॉम्पैक्ट से लेकर फुल साइज SUV और इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर तक जा सकती  हैं।

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो  एन (2022 Mahindra Scorpio N): महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई जनरेशन स्कॉर्पियो को लेकर एक और बड़ी खबर दे दी है, कंपनी ने कहा है  कि नई SUV इंडियन मार्केट में 27 जून 2022 को पेश की जाने वाली है। कंपनी नई SUV को स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio N) नाम से लॉन्च करने वाली है और दिलचस्प ये है कि इसके मौजूदा मॉडल की बिक्री भी स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) नाम से जारी रखने वाली है। महिंद्रा का बोलना है कि युवा और टेक सैवी यानी तकनीक पसंद करने वाले कस्टमर के लिए इसे तैयार किया गया है जो फुल साइज SUV चलाना पसंद करते हैं। ताजा सूचना अब तक सामने नहीं आई है कि नई जनरेशन स्कॉर्पियो का पेट्रोल इंजन SUV के डीजल इंजन से ज्यादा दमदार होगा।

2-लीटर पेट्रोल और 2।2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन: ख़बरों से पता चला है कि आगामी नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ कुछ वक़्त पूर्व इंडिया में लॉन्च हुई महिंद्रा XUV700 वाला इंजन भी प्रदान किया जा रहा है। ये जानकारी भी सामने आई है कि नई SUV के साथ मिलने वाले इंजन का पावर फिगर भी XUV700 जैसा ही हो सकता है। 2022 स्कॉर्पियो को 2-लीटर पेट्रोल और 2।2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन विकल्प मिलेंगे इनमे पेट्रोल इंजन 200PS और डीजल इंजन 185PS पावर जनरेट कर सकता है। XUV700 के साथ मिले इंजन इस SUV को 200 किमी/घंटा की अधिकतम रफ्तार प्रदान कर ही है। नई स्कॉर्पियो के इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है।

शानदार माइलेज और दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी नई हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट

कार लेने का कर रहे है प्लान तो कुछ दिन और करें इंतज़ार, जल्द लॉन्च होगी ये कार

जून माह में लॉन्च की जा रही है Kia EV6, जानिए इसके फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -