जून माह में लॉन्च की जा रही है Kia EV6, जानिए इसके फीचर्स
जून माह में लॉन्च की जा रही है Kia EV6, जानिए इसके फीचर्स
Share:

जून 2022  इंडियन कार मार्केट के लिए जोरदार और हलचल भरा हुआ कहा जा रहा है। देश में लॉन्च होने वाली अधिकतर कारें SUV और क्रॉसओवर हैं इससे साफ हो जाता है कि इंडिया में ग्राहकों के मध्य क्या ट्रेंड चल रहा है। इस खबर में हम आपको ऐसी 5 कारों के बारे में बता रहे हैं जो आने वाले माह ने यानी जून में लॉन्च की जा सकती है। जिनमे से कॉम्पैक्ट से लेकर फुल साइज SUV और इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर तक शामिल हैं।

किआ ईवी6 (Kia EV6): किआ मोटर इंडिया 2 जून 2022 को बिल्कुल नई और इंडिया में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पेश करने वाली है जिसका नाम EV6 है। कंपनी ने इंडिया में इस कार के लिए बुकिंग लेना शुरू भी कर चुके है और इसमें दिलचस्पी रखने वाले 3 लाख रुपये टोकन राशि के साथ देशभर में 12 शहरों की 15 चुनिंदा डीलरशिप पर इस कार को बुककर पाएंगे। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी इस नई इलेक्ट्रिक कार को बुक किया जाने वाला है । कंपनी ने पहले आएं, पहले पाएं के आधार पर कार की बुकिंग शुरू की है क्योंकि इंडिया में बेचने के लिए इस कार की सिर्फ 100 यूनिट अलॉट भी कर दिया गया है।

सिंगल चार्ज में 528 किमी तक रेंज: EV के साथ 77.4 किलोवाट-आर बैटरी पैक भी किया जा चुका है जो कार के चारों पहियों को ताकत देता है और 321 BHP के साथ 605 NM पीक टॉर्क जनरेट करने का काम करती है, वहीं कम दमदार 58 किलोवाट-आर बैटरी पैक भी KIA EV6 को मिला है जो 170 BHP ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क भी बना रहा है। सबसे दिलचस्प बात है कि फास्ट चार्जर की मदद से कार की बैटरी महज 18 मिनट में ही 10-80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है। बता दें कि अधिक दमदार बैटरी की रेंजा 528 KM तक है और कम दमदार बैटरी सिंगल चार्ज में 400 KM तक माइलेज भी प्रदान कर रहा है।

बजाज ने पेश की एकदम नए लुक और फीचर्स के साथ पल्सर

Honda जल्द ही ग्राहकों के लिए पेश करने जा रहा है नई स्कूटर

हाइब्रिड टर्बो डीजल इंजन और भी कई सारे फीचर्स के साथ जल्द ही लॉन्च हो सकती है Fortuner

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -