त्यौहारो के चलते BSNL, IRCTC, AIR INDIA सहित कईयो ने किये अहम बदलाव
त्यौहारो के चलते BSNL, IRCTC, AIR INDIA सहित कईयो ने किये अहम बदलाव
Share:

नई दिल्ली: IRCTC ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन टिकिट में एक विकल्प दिया जा रहा है जिसमे टिकट वेटिंग में होने पर दूसरी ट्रैन में समान्तर उपलब्ध सीट पर टिकट बुक किया जा सके. इस विकल्प का चयन बुकिंग के वक्त किया जा सकता है. बताया जा रहा है की वेटिंग लिस्ट को दूसरी ट्रैन की वेटिंग लिस्ट से जोड़ देने पर ट्रेनों की क्षमता बढेगी. 

Air India ने अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए महिलाओ को 25% की छूट का एलान किया है. इसके कारण महिलाए मूल कीमत से 25% कम किराए पर सफर कर पाएगी, म्यूच्युल फंड कंपनियों को निवेशक सुरक्षा के तहत KYC में शुद्ध आय भरना और सकल वार्षिक आय भरना अब अनिवार्य होगा. यहाँ जानकारी केवल नए ग्राहकों के लिए लागू की गई है. 

IIM  ने 29 नवंबर को होने वाली परीक्षा के लिए CHAT FOR CAT नाम से सर्विस शुरू की है. इस हेल्प सर्विस से स्टूडेंट्स को जानकारी तुरंत मिल सकेगी, वही बीएसएनएल ने व्हाट्सप्प, हाईक जैसे फ़ोन कंटेंट शेयरिंग एप्लीकेशन के चलते अपनी MMS सर्विस को बंद कर दी  है. ग्राहकों  में कम लोकप्रिय और महँगी सेवा को अब इस्तेमाल में नहीं लिया जा रहा था, दिल्ली में प्रवेश करने वाले सभी व्यावसायिक वाहनों के लिए परेशानी बढ़ गई है. सभी व्यावसायिक वाहनों को अब प्रदूषण हर्जाने के तौर पर  700 से 1300 रुपए ज्यादा देना पड़ेंगे. हाई कोर्ट ने इस आदेश का सकती से पालन करने को कहा है. 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -