विप्रो के कर्मचारियों को मिला तोहफा, कंपनी ने 7 फीसदी बढाया वेतन

नई दिल्ली : देश की तीसरी सबसे बडी आईटी सेवा प्रदाता कंपनी विप्रो ने अपने कर्मचारियों का वेतन में सात प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. विप्रो के ग्लोवल हेड (मानव संसाधन) सौरभ गोविल ने बताया कि. 'उद्योग जगत के मानकों के अनुसार, विप्रो ने अपने पात्र कर्मचारियों के वेतन में सात प्रतिशत बढोतरी की घोषणा की है। ये एक जून 2015 से प्रभावी होगी। बाहर (आफशोर) कार्यरत कर्मचारियों के लिए औसत वेतन वृद्धि सात प्रतिशत होगी.' वहीं आनसाइट कर्मचारियों के लिए वेतन वृद्धि दो प्रतिशित होगी.

विप्रो के आइटी सेवा खंड में कर्मचारियों की संख्या 31 मार्च 2015 को 1,58,217 थी। उन्होंने कहा, ‘अच्छा प्रदर्शन करने वालों के वेतन में ऊंची बढ़ोत्तरी की जा रही है। इसके अलावा विप्रो ने जूनियर और मिड मैनेजमेंट लेविल पर कर्मचारियों के वेतन में फिक्स्ड पे कंपोनेंट में भी बढ़ोतरी की है।

इन्फोसिस ने वित्त वर्ष 2015-16 के लिए भारत में कर्मचारियों के वेतन में 6.5 फीसदी से 9 फीसदी की रेंज में बढ़ोतरी की घोषणा की थी, जबकि ऑनसाइट कर्मचारियों के वेतन में 2 फीसदी की बढ़ोत्तरी की घोषणा हुई थी। टीसीएस ने भी कर्मचारियों को किया खुश टाटा कंसल्टैंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने भारत में अपने कर्मचारियों के वेतन में लगभग 8 फीसदी की बढ़ोत्तरी की थी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -