शीतकालीन सत्र: राज्यसभा में पांच नए सदस्यों ने ली शपथ
शीतकालीन सत्र: राज्यसभा में पांच नए सदस्यों ने ली शपथ
Share:

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होते ही सोमवार को राज्यसभा के पांच नए सदस्यों ने राज्यसभा में शपथ ली। द्रमुक के तीन सदस्य हैं, जबकि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के एक-एक (टीएमसी) हैं।

संसद के सभी नवनिर्वाचित सदस्यों ने अपनी-अपनी मातृभाषा में शपथ ली। महाराष्ट्र में कांग्रेस के मंच से चुनी गईं रजनी पाटिल ने मराठी में शपथ ली। तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल में चुने गए लुइज़िन्हो फलेरियो ने गोवा से होने के कारण कोंकणी में शपथ ली।

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के तीन सदस्यों ने तमिल में शपथ ली। कनिमोझी एन.वी.एन. सोमू, एम. मोहम्मद अब्दुल्ला, और के.आर.एन. इनके नाम राजेश कुमार हैं।

सदन ने ऑस्कर फर्नांडीस को भी सम्मान दिया, जो उनकी मृत्यु के समय एक मौजूदा सदस्य थे। पूर्व संसद सदस्य जैसे के.बी. शनप्पा, चंदन मित्रा, हरि सिंह नलवा, मोनिका दास अबानी रॉय, और अन्य जो सत्रों के बीच मारे गए, उन्हें याद किया गया।

सदन ने दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की और सम्मान के प्रतीक के रूप में दो मिनट का मौन रखा। अध्यक्ष ने महासचिव से मरने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना भेजने को कहा। हाल ही में बीमारी के कारण निधन हो चुके कांग्रेस सांसद ऑस्कर फर्नांडीस के सम्मान में राज्यसभा की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई।

अनुज के प्यार में दीवानी होगी अनुपमा, पारितोष से अलग होगी किंजल!

रियल मैड्रिड ने सेविला को हराया

फ्रांस का ब्रिटेन पर आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -