स्किन टोन के अनुसार चुनें सर्दियों में क्रीम, तभी बनेगी स्किन सॉफ्ट
स्किन टोन के अनुसार चुनें सर्दियों में क्रीम, तभी बनेगी स्किन सॉफ्ट
Share:

सर्दियों के मौसम में त्वचा को रूखा होना आम बात है लेकिन ऐसी स्किन किसी को भी पसंद नहीं आती. रूखी त्वचा के कारण हमे बार बार क्रीम लगानी पड़ती है और कई बार क्रीम अच्छी नहीं होती तो स्किन पर असर नहीं करती. सर्दी में त्वचा को खूबसूरत बनाए रखने के लिए आपको अपने स्किन टाइप के हिसाब से क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए . आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस स्किन के लिए कौनसी क्रीम चुनें. आइए जानते हैं कि सर्दियों में स्किन के हिसाब से क्रीम चुनते समय आपको किन बातों का ख्याल रखना चाहिए।

* ड्राई स्किन- सर्दियों में त्वचा में नमी की कमी हो जाती है ऐसे में अगर आपकी त्वचा रूखी है तो त्वचा पर अधिक मॉइश्चर युक्त क्रीम का इस्तेमाल करें जिससे आपकी त्वचा में नमी की कमी नहीं होती है।

* तैलीय त्वचा के लिए क्रीम- अगर ऑयली स्किन है तो हैवी मॉइश्चराइजर की बजाय लाइट और कम तेल वाला मॉइश्चराइज़र लगाएं और अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाए रखें।

* संवेदनशील त्वचा के लिए क्रीम- अगर त्वचा संवेदनशील है तो क्रीम लगाने के दौरान आपको सावधानी बरतनी चाहिए। बहुत तेज महक वाली क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इससे स्किन पर असर पड़ता है. 

* सामान्य त्वचा के लिए क्रीम- सामान्य त्वचा है तो यह आपके लिए सबसे अच्छा है कि आप साधारण मॉइश्चराइजर युक्त क्रीम का इस्तेमाल करें। ना बहुत ज्यादा और ना ही बहुत कम मॉइश्चर युक्त क्रीम का इस्तेमाल करें। सही मात्रा में ये बनाएं रखें स्किन सॉफ्ट बनी रहेगी.

सर्दियों में लड़के भी इस तरह रखें त्वचा का ख्याल, बनेगी सॉफ्ट

आयरन की कमी से झड़ते हैं बाल, खाने में खाएं ये चीज़ें

पिम्पल हो रहे हैं तो कभी ना फोड़ें, जान लें इसके नुकसान और उपचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -