टेनिस हॉल ऑफ फैमर एलेक्स ओल्मेडो का हुआ निधन
टेनिस हॉल ऑफ फैमर एलेक्स ओल्मेडो का हुआ निधन
Share:

 टैनिस खिलाड़ी एलेक्स ओल्मेडो का 84 वर्ष की उम्र में मस्तिष्क कैंसर के कारण निधन हो गया। उन्होंने 1959 में विंबलडन और ऑस्ट्रेलियाई चैंपियनशिप के एकल खिताब जीते और 1987 में इंटरनेशनल टेनिस हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किए गए। ओल्मेडो के बेटे एलेजांद्रो जूनियर, हॉल ऑफ़ फ़ेम ने गुरुवार को कहा कि ओलेमेडो की बुधवार को मस्तिष्क कैंसर से मृत्यु हो गई।

एलेक्स ओल्मेडो का जन्म 1936 में पेरू में हुआ था। वह दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय गए, जहाँ उन्होंने वर्ष 1956 और 1958 में एकल और युगल में एनसीएए टेनिस चैंपियनशिप जीती।

ओल्मेडो ने संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए डेविस कप में खेला और 1958 में ट्रॉफी के लिए टीम का नेतृत्व किया, जब उन्होंने यूएस ओपन में यूएस नेशनल चैंपियनशिप में युगल खिताब जीतने के लिए हैम रिचर्डसन के साथ जोड़ी बनाई। बाद में, उन्होंने विंबलडन फाइनल में रॉड लेवर पर जीत हासिल की और टूर्नामेंट में उनकी जीत को अब ऑस्ट्रेलियन ओपन कहा जाता है जिसमें यूएस नेशनल चैंपियनशिप में फाइनल में एक रन भी शामिल था। उन्होंने हॉल के अनुसार, केथरीन हेपबर्न रॉबर्ट डुवैल और चेवी चेस जैसे सेलिब्रिटी छात्रों के साथ बेवर्ली हिल्स होटल में 25 साल से अधिक समय तक टेनिस सिखाया।

डब्ल्यूएचओ ने की भारत की सराहना, "फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज़" अभियान ने किया कमाल

ICC वनडे रैंकिंग में कोहली-रोहित की 'बादशाहत' बरक़रार, गेंदबाज़ी में बुमराह को नुकसान

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा Ind Vs Eng टेस्ट मैच, पिंक बॉल का होगा इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -