दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा Ind Vs Eng टेस्ट मैच, पिंक बॉल का होगा इस्तेमाल

अहमदाबाद: अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम 24 फरवरी को टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच गुलाबी गेंद टेस्ट मुकाबले की मेजबानी कर सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को कहा कि नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम पांच टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों के साथ ही गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। इस सीरीज का शेड्यूल जल्द ही BCCI द्वारा जारी कर दिया जाएगा।

इंग्लैंड चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा करने के लिए तैयार है, जो कि सात फरवरी से आरंभ होगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी20 श्रृंखला होगी। बोर्ड को उम्मीद है कि जल्द ही इस टूर के कार्यक्रम का ऐलान किया जाएगा। स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता का ईडन गार्डन जैव-सुरक्षित वातावरण में पहले टेस्ट मुकाबले की मेजबानी करने के लिए फ्रंट-रनर बना हुआ है।

हालांकि, BCCI चीफ सौरव गांगुली ने पहले कहा था कि अहमदाबाद गुलाबी गेंद के टेस्ट की मेजबानी करेगा, क्योंकि बढ़ते कोरोना मामलों के कारण सीरीज पर संदेह के बदल मंडरा रहे थे। वहीं, जीसीए इनडोर सुविधा का शुभारंभ करते जय शाह ने यह स्पष्ट किया कि सीरीज योजना के मुताबिक चलेगी। शाह ने आगे कहा कि, "टेस्ट श्रृंखला 7 फरवरी से शुरू होगी और दिन-रात का टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद (मोटेरा स्टेडियम में) खेला जाएगा।"

संसद भवन की आधारशीला रख बोले मोदी- भारतीयता के विचारों के साथ तैयार होगी नई संसद

पीएम मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, कार्टून शेयर कर साधा निशाना

बंगाल में गुंडाराज चरम पर, उपद्रवियों ने तोड़ी भाजपा नेता विजयवर्गीय की गाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -