पेस, बोपन्ना और जोकोविच की रैंकिंग में बदलाव आया
पेस, बोपन्ना और जोकोविच की रैंकिंग में बदलाव आया
Share:

रियो ओलंपिक की तैयारियों में लगे भारतीय स्टार रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण ताजा विश्व रैंकिंग में नीचे खिसक गए हैं लेकिन सानिया मिर्जा और उनकी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस क्वार्टर फाइनल में हार जाने के बावजूद महिला युगल रैंकिंग में शीर्ष पर बनी हुई हैं। सानिया और हिंगिस विंबलडन में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पायी थी लेकिन इसके बावजूद उनके अब भी समान 10790 अंक हैं और वे डब्ल्यूटीए की महिला युगल रैंकिंग में संयुक्त रूप से शीर्ष पर बनी हुई हैं

 दूसरी तरफ एटीपी युगल रैंकिंग में बोपन्ना और पेस नीचे खिसके हैं। तीसरे दौर से बाहर होने वाले बोपन्ना तीन पायदान नीचे 14वें जबकि दूसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहे पेस चार पायदान नीचे 59वें स्थान पर पहुंच गए हैं। युगल रैंकिंग में शीर्ष 100 में शामिल तीसरे भारतीय खिलाड़ी पुरव राजा को भी तीन स्थान का नुकसान हुआ है और वह 99वें स्थान पर खिसक गए हैं। एटीपी एकल रैंकिंग में युकी भांबरी अब भी भारत के नंबर एक खिलाड़ी बने हुए हैं। वह एक पायदान ऊपर 148वें स्थान पर पहुंच गये हैं। साकेत मयनेनी (150) तीन पायदान चढ़कर उनके काफी करीब पहुंच गये हैं। रामकुमार रामनाथन (217) की रैंकिंग में 14 स्थान का फायदा हुआ लेकिन चोटिल होने के कारण पिछले कुछ समय से बाहर चल रहे सोमदेव देववर्मन 214 पायदान नीचे 545वें स्थान पर लुढ़क गए हैं। इस बीच एटीपी रैंकिंग में शीर्ष दस में खास बदलाव नहीं आया है। विंबलडन चैंपियन एंडी मर्रे अब भी नोवाक जोकोविच के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

उनके बाद रोजर फेडरर, राफेल नडाल, स्टैन वावरिंका, केई निशिकोरी और विंबलडन के फाइनल में पहुंचने वाले मिलोस राओनिच का नंबर आता है। टामस बर्डिच एक पायदान और जो विल्फ्रेड सोंगा दो पायदान ऊपर क्रमश: आठवें और दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। महिलाओं की डब्ल्यूटीए रैकिंग में विंबलडन के बाद काफी बदलाव आ गया है। विंबलडन चैंपियन सेरेना विलियम्स पहले की तरह शीर्ष पर बनी हुई हैं लेकिन उनसे फाइनल में हारने वाले एंजलिक करबर दो पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंच गयी हैं। करबर ने फ्रेंच ओपन चैंपियन गार्बाइन मुगुरुजा का स्थान लिया जो एक पायदान नीचे खिसकी हैं। एग्निस्का रादवंस्का भी एक स्थान नीचे चौथे स्थान पर पहुंच गयी हैं। उनके बाद सिमोना हालेप और विक्टोरिया अजारेंका का नंबर आता है। विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली वीनस विलियम्स एक पायदान ऊपर सातवें स्थान पर काबिज हो गयी हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -