महिलाओं को मिलेगा आरक्षण ? तेलंगाना सीएम KCR की बेटी के कविता ने 47 पार्टियों को लिखा पत्र
महिलाओं को मिलेगा आरक्षण ? तेलंगाना सीएम KCR की बेटी के कविता ने 47 पार्टियों को लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: भारतीय राष्ट्र समिति (BRS) नेता के कविता ने मंगलवार को भाजपा और कांग्रेस सहित 47 राजनीतिक दलों से अपील करते हुए कहा कि वे एकजुट हों और संसद के आगामी विशेष सत्र में लंबे समय से प्रतीक्षित महिला आरक्षण विधेयक को पारित करें। नेताओं को अलग से संबोधित एक पत्र में, कविता ने उनसे राजनीतिक मतभेदों को दूर करने और विधेयक को पारित करने को प्राथमिकता देने का आह्वान करते हुए कहा कि महिलाओं का बढ़ा हुआ प्रतिनिधित्व विशिष्टता का मामला नहीं है, बल्कि अधिक न्यायसंगत और संतुलित राजनीतिक परिदृश्य बनाने का एक साधन है।

कविता, जो तेलंगाना में MLC हैं और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी हैं, ने भारतीय राजनीतिक विमर्श में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका और विधायी निकायों में उनके प्रतिनिधित्व की तत्काल आवश्यकता को रेखांकित किया। अपने पत्र में, उन्होंने सार्वजनिक जीवन में पहले से ही सक्रिय 14 लाख महिलाओं द्वारा प्रदान की गई अवधारणा के प्रमाण पर प्रकाश डाला, जो प्रभावी ढंग से नेतृत्व करने और शासन करने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन करता है। कविता महिला आरक्षण विधेयक की मांग उठाने वाली प्रमुख आवाज रही हैं।

वह विधेयक को पेश करने और पारित करने की मांग को लेकर मार्च की शुरुआत में भूख हड़ताल पर बैठी थीं और इस पर कानून बनाने की मांग को बढ़ाने के लिए भारत भर में राजनीतिक दलों और नागरिक समाज संगठनों के साथ बातचीत कर रही थीं। संसद का विशेष सत्र 18 से 22 सितंबर तक बुलाया जाएगा। 

क्या देश का नाम INDIA से होगा 'भारत' ? G20 के निमंत्रण पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने जताई आपत्ति

पार्टी में आंतरिक कलह पर आई CM शिवराज की प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले?

हैदराबाद में भारी बारिश के चलते स्कूल-कॉलेज बंद, केरल में भी अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -