नशीली दवाओं की खपत पर अंकुश लगाने के लिए विशेष प्रवर्तन ब्यूरो को मजबूत करेंगे : डीजीपी
नशीली दवाओं की खपत पर अंकुश लगाने के लिए विशेष प्रवर्तन ब्यूरो को मजबूत करेंगे : डीजीपी
Share:

गुंटूर: आंध्र प्रदेश शराब रिलीज प्रचार समिति के अध्यक्ष वल्लमरेड्डी लक्ष्मण रेड्डी ने गुरुवार को पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग से उनके मंगलागिरी कार्यालय में मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा. इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य शराब मुक्त समाज है. डीजीपी ने आश्वासन दिया कि वे विशेष प्रवर्तन ब्यूरो को मजबूत करेंगे और अवैध परिवहन और शराब, गांजा की बिक्री की जांच करेंगे. सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन रोकने के लिए कदम उठाएंगे।

लक्ष्मण रेड्डी ने कहा कि पुलिस विभाग सार्वजनिक स्थानों पर शराब की खपत की जांच के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में क्लोज सर्किट कैमरे लगा सकता है। उन्होंने ग्राम सचिवालयों में कार्यरत महिला पुलिस को वर्दी देने और सार्वजनिक स्थानों पर शराब के सेवन को रोकने की जिम्मेदारी सौंपने का सुझाव दिया. उन्होंने आश्वासन दिया कि वे शराब मुक्त समाज के लिए प्रयास के तहत सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन रोकने के लिए कदम उठाएंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को अपने कैंप कार्यालय में विशेष प्रवर्तन ब्यूरो (एसईबी) की समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को नशीली दवाओं के खतरे पर विशेष ध्यान देने और विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में नशीली दवाओं के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को नशीली दवाओं के दुरुपयोग की लगातार निगरानी करनी चाहिए और राज्य भर में लागू करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करनी चाहिए. उन्होंने अधिकारियों से नियमित छापेमारी कर गांजा (गजना) की खेती और परिवहन को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करने को कहा. उन्होंने अधिकारियों को शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए। 

कोरोना का प्रभाव: 'जो भारत ने किया कोई देश नहीं कर पाया..', सुप्रीम कोर्ट ने की मोदी सरकार की तारीफ

कानपुर: ग्रीनपार्क में रहने वालों को जल्द करना होगा अपना घर खाली, जानिए क्यों ?

जानिए कैसे कोरोना से मौत होने पर परिवार वालों को मिलेगा 50 हजार का मुआवजा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -