क्या दिल्ली में फिर बंद होंगे स्कूल ? जानिए बढ़ते कोरोना संक्रमण पर क्या बोले मनीष सिसोदिया
क्या दिल्ली में फिर बंद होंगे स्कूल ? जानिए बढ़ते कोरोना संक्रमण पर क्या बोले मनीष सिसोदिया
Share:

नई दिल्ली:  दिल्‍ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्‍कूली छात्रों में फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर है कि अभी उद्देश्य यह है कि पढ़ाई भी चलती रहे और छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जाए. सिसोदिया ने कहा कि सभी यह चाहते हैं कि स्कूल चलते रहें, क्‍योंकि यही सभी के हित में है. दिल्‍ली सरकार ने गाइडलाइंस तैयार की है कि यदि किसी शिक्षक या छात्र को कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो हमें उस कक्षा या विंग को बंद करके काम चलाएं. 

उन्‍होंने कहा कि यदि किसी स्कूल में संक्रमण का अधिक प्रभाव है तो उसको बंद कर सकते हैं, मगर यह पूरी दिल्ली में लागू नहीं होगा. बोर्ड परीक्षाओं के Term-1 में एक विकल्प दिया गया था कि जो स्कूल इंक्रिप्शन कर सकते हैं, वह अपने यहां होम सेंटर रख लें और कुछ निजी स्कूलों ने होम सेंटर का एक्‍शन लिया था, मगर कई सरकारी स्कूल और निजी स्कूलों ने होम सेंटर नहीं रखा था. उन्‍होंने कहा कि, 'मुझे नहीं लगता कि अभी ऐसे किसी फैसले को बदलने की आवश्यकता है, क्योंकि अभी सब कुछ सही चल रहा है, और यदि कोई बहुत बड़ी घटना नहीं होती तो यही फैसला जारी रहना चाहिए.'

डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि स्‍कूल में संक्रमण फैलने पर स्कूल का स्टाफ भी जिम्मेदार है, उनके टीचर भी जिम्मेदार है. बच्चों के मन में कोरोना का तो डर होना लाजमी है. बच्चे कई वजहों से चाहते हैं उनके होम सेंटर पर परीक्षा हो, मगर कोरोना को देखते हुए हमें यह फैसला बदलना पड़े, ऐसा नहीं लगता है. जो भी गाइडलाइंस CBSE जारी करेगा हम भी वहीं फॉलो करेंगे.

'आपके जकात के पैसे से घबराता है हिंदुत्व ..', हिन्दुओं के खिलाफ मुस्लिमों को भड़काकर पैसे जुटा रहा इस्लामी संगठन PFI

देश के कई राज्यों में पैदा हुआ कोयला संकट, अँधेरे में डूब सकते हैं ये प्रदेश

'आप घूम-घूमकर सामान बेच सकते हो लेकिन...', सुप्रीम कोर्ट ने 'फेरीवालों' को लेकर दिया बड़ा फैसला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -