IPL 2024 में चौके-छक्के लगाते दिखेंगे ऋषभ पंत ? सामने आई बड़ी हेल्थ अपडेट
IPL 2024 में चौके-छक्के लगाते दिखेंगे ऋषभ पंत ? सामने आई बड़ी हेल्थ अपडेट
Share:

नई दिल्ली: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक बड़ा फिटनेस अपडेट दिया है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) की नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स (DC) के वीडियो के जरिए बात करते हुए पंत ने खुलासा किया कि वह काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और अगले कुछ महीनों में फिट हो सकते हैं। पंत फिलहाल IPL नीलामी के लिए दुबई में हैं। 

पंत की रिकवरी उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में खेलने की स्थिति में ला सकती है। भारत भर के मीडिया आउटलेट्स द्वारा यह अनुमान लगाया गया है कि पंत को IPL 2024 में एक इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि वह अभी तक अपने विकेटकीपिंग कर्तव्यों को पूरा करने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं। ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के एक वीडियो में कहा है कि, "मुझे लगता है कि मैं कुछ महीने पहले जो कर रहा था, उससे कहीं बेहतर हूं, इसलिए अभी भी 100 फीसदी रिकवरी पर हूं। लेकिन उम्मीद है कि कुछ महीनों में मैं ऐसा करने में सक्षम हो जाऊंगा।"

 

बता दें कि, आक्रामक विकेटकीपर-बल्लेबाज लगभग एक साल पहले एक कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे, जब वह अपने घर रूड़की जा रहे थे। पंत की कार हाईवे पर पलट गई थी और मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने क्रिकेटर को कार से बाहर निकाला था। क्रिकेटर को कई सर्जरी की आवश्यकता पड़ी और तब से वह ठीक हो रहे हैं। पंत बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में प्रशिक्षण ले रहे हैं और नियमित रूप से अपने वर्कआउट सत्र के अपडेट पोस्ट करते हैं। बल्लेबाज ने मैदान से दूर अपने अनुभव के बारे में बात की और कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि लोग उनके प्रति इतना प्यार दिखाएंगे।

पंत ने कहा कि, "मुझे लगता है कि यह वास्तव में आश्चर्यजनक है, क्योंकि जब भी हम क्रिकेट खेलते रहते हैं, तो हमें लगता है कि कोई भी हमसे प्यार नहीं करता, क्योंकि कई चीजों में हमेशा दबाव होता है। लेकिन वास्तव में हां, यह एक कठिन समय है। लेकिन मुझे पता चला कि कम से कम लोग हमसे प्यार करते हैं। वे हमारा सम्मान करते हैं और जिस तरह की चिंता लोगों ने मेरी चोट के कारण पिछले कुछ समय में दिखाई है, वो वाकई सराहनीय है।''

उन्होंने आगे कहा कि, "मुझे लगता है कि यह (लोगों का समर्थन) मेरे लिए दिल से पागलपन जैसा था, क्योंकि एक व्यक्ति के रूप में इसका बहुत मतलब है। जब आप बहुत कठिन समय से गुजर रहे होते हैं या आपके साथ ऐसा कुछ होता है। यह केवल शारीरिक नहीं है, यह मानसिक रूप से भी ऐसा है और यदि आपके समर्थक और लोग आपका समर्थन करते हैं या आपको प्यार दिखाते हैं, यह बहुत मायने रखता है और यह वास्तव में ठीक होने में मदद करता है।"

हालाँकि, दिल्ली कैपिटल्स ने आधिकारिक तौर पर पंत की फिटनेस के बारे में चुप्पी साध रखी है, लेकिन अभी तक उन्हें 2024 टूर्नामेंट से बाहर नहीं किया है। दरअसल, टीम डायरेक्टर सौरव गांगुली ने मीडिया से बातचीत में ​​कहा था कि पंत टूर्नामेंट के 2024 संस्करण में खेल सकते हैं। पंत ने अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए वीडियो समाप्त किया और कहा कि वह हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करते हैं और आशा करते हैं कि प्रशंसकों ने उनके उतार-चढ़ाव में फ्रेंचाइजी का समर्थन किया। 

पंत ने कहा कि, "हमेशा हर समय आपका समर्थन करने के लिए धन्यवाद। हां, मुझे पता है कि कभी-कभी हमने प्रशंसकों के रूप में आपको कठिन समय दिया है। लेकिन देखिए, हम हर समय अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करते हैं और उम्मीद है कि आने वाले समय में अगले साल हम जिस तरह का सम्मान या प्यार आपने समय के साथ दिखाया है, वह फिर दिखेगा, उम्मीद है कि हम समय के साथ इसका प्रतिदान कर सकेंगे और आप बस हमारा समर्थन करते रहिए।''

IND vs SA: पहले ODI में भारत ने अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा, अर्शदीप और आवेश खान की गेंदों ने बरपाया कहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए ईशान किशन, अब कौन होगा विकेटकीपर ?

क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हुए ये 2 खिलाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -