प्रधानमंत्री मोदी की बैठक में क्या शामिल होंगी महबूबा मुफ्ती? या किसी और नेता को कर देगी आगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के सियासी दलों के प्रमुख नेताओं से चर्चा करेंगे मगर इससे पहले ही खबरें हैं कि पीडीपी प्रमुख तथा पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बैठक में सम्मिलित नहीं होंगी। महबूबा मुफ्ती ने पहले कहा था कि उन्हें 24 जून को दिल्ली में बैठक में हिस्सा लेने के लिए केंद्र से फोन आया था। 8 राजनीतिक दलों के चौदह नेताओं को बैठक में न्यौता दिया गया है, जिसकी अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, महबूबा मुफ्ती की मौजूदगी पर आखिरी फैसला उनकी पार्टी के सहयोगियों के साथ चर्चा के पश्चात् किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि महबूबा मुफ्ती प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक में पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला को नेशनल कांफ्रेंस के सात दलों के समूह का प्रतिनिधित्व करने के लिए नामित कर सकती हैं। वहीं नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी तथा कांग्रेस ने शनिवार को बताया था कि वे अपने-अपने दलों के बीच विचार-विमर्श के पश्चात् दिल्ली में इस बैठक में सम्मिलित होने के बारे में निर्णय करेंगे।

वहीं, भाजपा तथा अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व वाली जम्मू और कश्मीर की अपनी पार्टी ने बैठक में सम्मिलित होने की पुष्टि की है। जबकि पांच – नेकां, पीडीपी, कांग्रेस, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस तथा सीपीआई (MA) – पार्टी के अंदर विचार-विमर्श के पश्चात् फैसला बताया जाएगा। केंद्र द्वारा जम्मू और कश्मीर के खास दर्जे को निरस्त करने और अगस्त 2019 में केंद्र शासित प्रदेशों में इसके विभाजन के ऐलान के पश्चात् से इस प्रकार की पहली बैठक होगी। इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा अन्य केंद्रीय नेताओं के हिस्सा ले सकते हैं।

सोनिया से अमरिंदर की मुलाकात हुई स्थगित, 22 जून को होगी इन अहम मुद्दों पर चर्चा

सोमवार को गुजरात दौरा करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

आज होगा LJP पर चिराग के दावे का बड़ा इम्तिहान, बैठक में नजर आएंगी असली पावर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -