'प्रयागराज कुंभ से पहले पूरा करना होगा अविरल गंगा का संकल्प..', सीएम योगी के सख्त निर्देश
'प्रयागराज कुंभ से पहले पूरा करना होगा अविरल गंगा का संकल्प..', सीएम योगी के सख्त निर्देश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2025 में प्रयागराज में आयोजित होने वाले कुंभ मेले से पहले गंगा को अविरल-निर्मल करने के संकल्प को पूरा करना होगा। सीएम योगी ने बुधवार (21 दिसंबर) को 'नमामि गंगे' परियोजना के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा कि गंगा का सबसे बड़ा प्रवाह क्षेत्र यूपी में है। यह हमारी आस्था का केंद्र तो है ही, इसके साथ-साथ अर्थव्यवस्था का बड़ा आधार भी है। 

सीएम योगी ने कहा कि, गंगा और उसकी सहायक नदियों को अविरल-निर्मल बनाने के संकल्प के साथ जारी 'नमामि गंगे परियोजना' के संतोषजनक नतीजे देखने को मिले हैं। उन्होंने कहा कि  प्रयागराज कुंभ-2025 के आरंभ होने से पहले तक गंगा को अविरल-निर्मल बनाने का संकल्प पूरा करना होगा। नदियों को सीवरेज की गंदगी से बचाने और उनके पानी को जहरीला होने से रोकने के लिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (STP) लगाए जाने की कार्यवाही में तेजी लाई जाए।

इस मीटिंग में सीएम योगी ने कहा कि अर्थ गंगा अभियान का सर्वाधिक फायदा उन करोड़ों लोगों को मिलेगा, जिनकी आजीविका गंगा पर ही निर्भर है। अर्थ गंगा से सकल घरेलू उत्पाद में तीन फीसद का योगदान होने के लक्ष्य के साथ हमें ठोस प्रयास करने होंगे। विशेषज्ञों की मदद से इसे एक मॉडल के रूप में विकसित करने के लिए कोशिशें की जाएं।

चीन में कहर बरपा रहा जो कोरोना वेरिएंट, भारत में भी मिला उसका पहला केस

कोरोना को लेकर भारत में टेंशन बढ़ी, कोविशील्ड बनाने वाले अदार पूनावाला ने दिया बड़ा बयान

'खुद तो सोनिया के कुत्ते बने हुए हो..', खड़गे के बयान पर भाजपा ने किया पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -