दुनिया भर में आज मनाया जायेगा 'फादर्स डे', ऐसे बनाये इस दिन को अपने पिता के लिए खास
दुनिया भर में आज मनाया जायेगा 'फादर्स डे', ऐसे बनाये इस दिन को अपने पिता के लिए खास
Share:

आज दुनिया भर में फादर्स डे मनाया जा रहा है. इस मौके पर आप भी अपने पिता को इस खास दिन कुछ शानदार तोहफे देकर उनके इस दिन को खास बना सकते है. आपके पिता अपना सारा जीवन आपकी सहूलियतों के लिए कुर्बान कर देते है. खुद की ना सोचते हुए वह आपकी हर जरूरतों का ख्याल रखते है. आपका भी फ़र्ज़ बनता है साल के इस खास दिन उन्हें कुछ खास फील करवाए. 

इसके लिए हम आपको इस दिन को खास बनने के लिए आपको कुछ तरीके बताने जा रहे है: 

-टीवी पर मैच : फुटबॉल का मौसम है. यूरो कप शुरू हो चुका है. अगर आपके पापा भी फुटबॉल देखने के शौकीन हैं तो मैच साथ देखने का प्लान बनाइए. उनके साथ टीवी देखते वक्त बस इस बात का ध्यान रखे उनकी पसंद के ही कार्यक्रम आप देखें.

-शानदार खाने पर मन की बात : आगे बढ़िये और डैड को बताइए कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं और जब वे करीब नहीं होते तो कितना मिस करते हैं. ताजा मुद्दों पर भी बात की जा सकती है. बात शुरू करने में अगर थोड़ा झिझक रहे हों तो मौसम के जिक्र से शुरूआत की जा सकती है. इसके अलावा वो खाना भी खाया जा सकता है जो उन्हें पसंद है. रेस्टुअरेंट चुनते वक्त भी डैड की पसंद का ध्यान रखें. वहां का माहौल निश्चित रूप से उनके लिहाज वाला ही होना चाहिए.

-शॉपिंग कराइए : अगर शॉपिंग में आपको मजा आता है तो इसे अपने डैड के साथ शेयर कीजिए. उन्हें भी नई-नई शॉप्स दिखाइए. पूरे वक्त यह जरूर ध्यान रखें कि आज उनका दिन है तो उनके लिए बेहतरीन चीजें खरीदें. आपके पास तो वक्त पड़ा, अपने लिए कुछ भी खरीदने से पहले रात के बाहर बज जाने दीजिए.

-शहर से बाहर निकलिए : अगर आप कुछ अलग करना चाहते हैं जिससे आपके पापा खास महसूस करें तो शहर से बाहर निकलिए. पापा को लीजिए और खूबसूरत जगह की ओर रुख कीजिए. ध्यान रहे यह ज्यादा दूर न हो क्योंकि यह सफर उनके आराम को ध्यान में रखकर प्लान किया जाना जरूरी है. आपके पापा भी स्पेशल फील करना चाहते हैं, जरूरी नहीं कि काम हर बार उनकी पत्नी करे.

-वीडियो गेम के मजे - अगर आपके पापा टेक फ्रेंडली हैं और उन्हें अपना 'मी टाइम" बेहद प्यारा होता है तो वीडियो गेम उनके लिए बढ़िया गिफ्ट हो सकता है. आप निश्चित रूप से उनके साथ होंगे और ऐसे ही गेम चुनेंगे जो दो लोग खेल सकते हों. प्ले स्टेशन या एक्स बॉक्स के साथ वक्त बिताना आप दोनों के बॉन्ड को पक्का करेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -