मजबूर कर देंगे हम भारत को : हाफिज

Apr 19 2015 06:05 PM
मजबूर कर देंगे हम भारत को : हाफिज
style="text-align: justify;">लाहौर /पाकिस्तान : मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले के मास्टर माईंड और लश्कर ए तैयबा के चीफ हाफिज सईद ने एक बार फिर अपनी जुबान से भारत के खिलाफ जहर उगला है। लगता है अपने बड़बोलेपन से हाफिज भारत को उकसाने का प्रयास कर रहा हैं। हाल ही में हाफिज सईद ने पाकिस्तान में संबोधित करते हुए बयानबाजी की कि वे पाकिस्तानी सरकार और सेना की मदद से कश्मीर में जिहाद का समर्थन करते हैं यही नहीं उन्होंने घाटी में किए जा रहे प्रदर्शनों और जिहाद के लिए अपने गुर्गों की हौसलाअफजाई की। 

हाफिज का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई से भारत को कश्मीर छोड़ने पर मजबूर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस्लामिक सरकार का कर्तव्य जेहाद करना है। हमारी सेना कश्मीरियों को हक दिलाने के लिए जो करेगी वही जिहाद है। उन्होंने कश्मीर के लिए जिहाद करने की बात की। उल्लेखनीय है कि यह आतंकी जमात उद दावा संगठन संचालित कर रहा है, दूसरी ओर आतंकियों की बयानबाजी और करतूतों से यह बात साफ हो गई है कि पाकिस्तान आतंकियों की मदद कर रहा है। मामले में भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मैं हाफिज को अधिक गंभीरता से नहीं लेता। हाफिज का यह विचार ही हास्यास्पद है। 

पाकिस्तान एक ओर आतंकवाद से लड़ने की बात करता है तो दूसरी ओर आतंकी संगठन लश्कर के संस्थापक हाफिज को खुला छोड़कर रैली की मंजूरी दे देता है। हाफिज द्वारा पाकिस्तानी सरकार के समर्थन से काफी बातें साफ हो रही हैं। पाकिस्तान ने अपना रवैया दोहराया है और वह फिर से भारत के विरूद्ध आतंकवादियों की सहायता कर रहा है।