हनी सिंह के गानो से डर गए जंगली जानवर
हनी सिंह के गानो से डर गए जंगली जानवर
Share:

आज तक आपके घर के बुजुर्ग ही आपसे पॉप सांग के बारे में कहते होंगे की ये क्या गाने चला रहे हो जो कुछ समझ नहीं आ रहे है. और कई बार तो वे गुस्से में बोल देते होंगे कि इन गानो को तो जानवर भी ना सुने. लगता है कि बड़ो की कही गई बात उत्तराखंड के एक गांव में सच साबित हो रही है. जहां इस तरह के गाने बजने वाली जगह पर आने से जानवर कतरा रहे है. दरअसल उत्तराखंड में रहने वाले किसान और वहां की सरकार दोनों ही जंगली जानवरो के आतंक का सामना काफी लम्बे समय से कर रहे है.

जिससे निपटने के लिए सरकार और किसानो ने बहुत से प्रयास किये पर कोई हल नहीं निकल सका. लेकिन नैनीताल के एक किसान ने इस समस्या का हल निकालते हुए अपने खेत में लाऊड स्पीकर लगाये और यो यो हनी सिंह और दूसरे सिंगरो के गानो को तेज आवाज में बजाया. जिसके बाद उनके खेत में जानवरो ने आना बंद कर दिया. इस किसान का नाम बिशन जंतवाल है.

जिसने बुजुर्गो से सुना था कि जहां पर इंसान रहते है वहां जानवर नहीं आते. और इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने ये समाधान निकला. बिशन तरह अन्य गाँववालो ने भी कुछ ऐसा ही किया और देखते ही देखते इस समस्या का हल निकल गया. इन दिनों यह आइडिया काफी वायरल हो रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -