विकिपीडिया राहुल गांधी को बता रहा हैं होलकर साइंस कॉलेज का प्रिंसिपल, जानिए पूरा मामला
विकिपीडिया राहुल गांधी को बता रहा हैं होलकर साइंस कॉलेज का प्रिंसिपल, जानिए पूरा मामला
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के टॉप कॉलेज में सम्मलित इंदौर के होलकर साइंस कॉलेज के बारे में विकिपीडिया पर भ्रामक जानकारी दिखाई जा रही हैं. जिसमें विकिपीडिया पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम प्रिंसिपल के रूप में दर्शाया जा रहा है. इस मामले में कॉलेज प्रशासन ने भ्रामक जानकारी देने वाले 43 छात्रों को चिन्हित भी किया है. यह आशंका हैं कि यह हरकत कॉलेज के ही कुछ छात्रों ने की हैं.

वहीं इंदौर के होलकर साइंस कॉलेज को जब गूगल पर सर्च करने पर विकिपीडिया द्वारा जो जानकारी दी जा रही है उसमें राहुल गांधी को कॉलेज का प्रिंसिपल बताया जा रहा है. वहीं विकिपीडिया पर राहुल गांधी के नाम के आगे डॉक्टर शब्द भी जुड़ा हुआ दिखाई दे रहा है. विकिपीडिया की यह जानकारी कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के वाट्सएप ग्रुपों में वायरल हो रही है. फिर इस मामले ने तूल पकड़ लिया. यह  मामला सामने आने पर एनएसयूआई ने इसकी शिकायत कॉलेज के प्राचार्य और मप्र के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के भाई डॉक्टर सुरेश सिलावट से की हैं. एनएसयूआई का आरोप है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम का उपयोग कर भ्रामक जानकारी फैलाने में भाजपा का ही हाथ है. 

कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी डॉक्टर आरसी दीक्षित ने जानकारी दी कि मामले की शिकायत ऑनलाइन जानकारी प्रदर्शित करने वाली कंपनी विकिपीडिया को भी कर दी थी. वहां से उन लोगों की जानकारी मिल चुकी है जिन्होंने ऑनलाइन सामग्री में बदलाव किया है. जिसमें 43 छात्रों को चिन्हित भी किया गया है. मामले में कॉलेज प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

सरकार ने दी हिमाचल प्रारंभिक शिक्षा विभाग को 1807 पद पर भर्ती की मंजूरी

26 सालों से इस जनजातीय जिले में मात्र आठ रुपये छात्रवृत्ति दे रही है सरकार

एबीवीपी ने आरकेएमवी के गेट पर जबरदस्ती लगाया ताला, किया प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -