क्या रंग लाएगा विकीलीक्स का सूचना विस्फोट
क्या रंग लाएगा विकीलीक्स का सूचना विस्फोट
Share:

वाशिंगटन - जब से वेबसाइट विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन अंसाजे ने अमरीका में 8 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन के अभियान से जुड़ी अहम सूचनाएं जारी करने की घोषणा की है, तब से डेमोक्रेटिक पार्टी के खेमें में बेचैनी मचना स्वाभाविक है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि वेबसाइट विकीलीक्स का यह सूचना विस्फोट अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में क्या रंग लाएगा.

सनसनीखेज सूचनाओं का खुलासा करके कई देशों की नींद उड़ाने वाली खोजी वेबसाइट विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन अंसाजे ने एक साक्षात्कार में कहा कि उनकी योजना अमेरिका में 8 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले डैमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन के अभियान से जुड़ी अहम सूचनाएं जारी करने की है. इन सूचनाओं से राष्ट्रपति चुनाव का रूख बदलने के सवाल पर कहा मेरा मानना है कि यह महत्वपूर्ण है. आप जानते हैं कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि इससे लोगों और मीडिया के बीच कैसी सनसनी मचती है.

विकीलीक्स के मुख्य संपादक अंसाजे ने अगले नए खुलासों के बारे में कहा मैं चुनाव को किसी ओर दिशा में नहीं ले जाना चाहता, लेकिन इनमें चुनाव अभियान से जुड़े विभिन्न संस्थानों के कई दस्तावेज हैं . कुछ उम्मीद से परे हैं, कुछ हैरान करने वाले है और कुछ रोचक है.

बता दें कि विकीलीक्स ज्यादातर विभिन्न देशों की सरकारों के लीक दस्तावेजों को प्रकाशित करता है.विकीलीक्स ने गत जुलाई में डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के ईमेल अकाउंट में सेंध लगाकर ऑडियो रिकार्डिंग जारी की थी . इस खुलासे से कमेटी की अध्यक्ष डेबी वासरमैन स्कल्ट्ज को कुर्सी छोड़नी पड़ी थी इसके अलावा वर्ष 2010 में इसने अमरीकी सेना और कूटनीति से जुड़े दस्तावेजों का खुलासा किया था जो अमरीका के इतिहास में सूचनाओं के लीक होने का सबसे बड़ा मामला था.

गौरतलब है कि स्वीडन को प्रत्यर्पित किए जाने से बचने के लिए आस्ट्रेलियाई नागरिक अंसाजे ने पिछले 5 वर्षों से लंदन में इक्वाडोर के दूतावास में शरण ली हुई है . उन पर स्वीडन में यौन शोषण का आरोप लगाया गया है. हालांकि उन्होंने इन आरोपों का खंडन किया है.

जूलियन असांजे से पूछताछ के लिए स्विडिश अधिकारियों को मिली इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -