रामधनी पर मोदी की पत्नी ने बोला हमला, मानहानि का केस दर्ज
रामधनी पर मोदी की पत्नी ने बोला हमला, मानहानि का केस दर्ज
Share:

पटना : इन दिनों बिहार में चुनाव का दौर है। करीब 3 माह बाद बिहार में नई सरकार के गठन के लिए निर्वाचन पक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। इसके पहले बिहार में विभिन्न राजनीतिक दल अपने प्रचार - प्रसार में लगे हैं। ऐसे में नेताओं और उनके परिजन द्वारा एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाया जा रहा है। मामले में जहां बीते समय एक नेता द्वारा दूसरे नेता की बेटी की असंगत नियुक्ति के सवाल किए गए थे, वहीं अब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की पत्नी जेस्सी जाॅर्ज द्वारा प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह को लेकर अदालत की शरण ली गई है। उन्होंने एक मामले में मंत्री रामधनी पर मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में जेस्सी पर प्रदेश के स्वाथ्य मंत्री रामधनी सिंह ने फर्जी डिग्री पाने का आरोप लगाया था। इस दौरान जिसे लेकर जेस्सी ने इंडियन पिनल कोड एक्ट की धारा 499 के अंतर्गत मानहानि का दावा दायर किया।

जेस्सी का कहना है कि उन पर बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं यही नहीं विद्यार्थियों के साथ उनके अभिभावकों और शिक्षकों और अभिभावकों के मध्य उनकी इमेज को नीचे गिराने के प्रयास किए जा रहे हैं। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के आरोप उनपर झूठे तरीके से लगाए गए हैं। यही नहीं मामले में यह भी कहा गया है कि उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। जिसके लिए उन्हें न्याय की दरकार है। उन्होंने महाराष्ट्र के सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड से मैट्रिक की उपाधि उत्तीर्ण की है। इस दौरान उन्होंने मुंबई के सोफिया महाविद्यालय से स्नातक, बीएड और मुंबई के महिला विवि से स्नातकोत्तर उपाधि धारण करने के बाद पटना से पीएचडी की है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मंत्री द्वारा उनकी शैक्षणिक डिग्रियों को फर्जी करार दिया गया। मामले को लेकर जेस्सी के वकील सुबोध झा का कहना है कि मानहानि के इस मामले में न्यायालय से अपील कर उचित कार्रवाई की मांग की गई है। इस दौरान कहा गया है कि सार्वजनिक तौर पर जेस्सी की उपाधियों को फर्जी करार दिया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -