WC 2019 : जीत के साथ वेस्टइंडीज की विदाई, अफगानिस्तान एक भी मैच जीते बिना लौटा घर
WC 2019 : जीत के साथ वेस्टइंडीज की विदाई, अफगानिस्तान एक भी मैच जीते बिना लौटा घर
Share:

 

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में गुरुवार को लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए मैच में वेस्टइंडीज द्वारा अफगानिस्तान को 23 रनों से हरा दिया गया. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चुना और उसने इस दौरान हुए 311 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 288 रनों पर ऑलआउट होकर मैच हार गई. इस तरह से अफगानिस्तान टीम इस वर्ल्डकप में खेले गए 9 मैचों में सभी हारकर घर लौटी और साथ ही वर्ल्डकप से पहले ही बाहर हो चुकी वेस्टइंडीज जीत के साथ विदा हुई. 

वेस्टइंडीज की इस वर्ल्ड कप में दूसरी जीत है और उसे पहली जीत अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मिली थी. ख़ास बात यह है कि उलटफेर करने वाली टीमों की फेहरिस्त में शुमार होकर वर्ल्ड कप खेलने आई अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत पाई. लेकिन इस टीम ने अपना जज्बा हर मैच में दिखाया. 

अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही और कप्तान गुलबदिन नाइल (5) सस्ते में निपट गए. इसके बाद टीम को इकराम अली और रहमत शाह द्वारा संभाला गया. दोनों बल्लेबाजों के बीच 133 रनों को साझेदारी हुई. रहमत शाह 62 रन के अपने निजी स्कोर पर आउट हुई. फिर इकराम अली और नजीबुल्लाह जादरान ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. वेस्टइंडीज ने शानदार बल्लेबाजी के साथ ही शानदार गेंदबाजी भी की और उसने अफगान को 288 रनों पर रोक दिया. इंडीज की ओर से कार्लोस को 4, केमार रोच को 3 और गेल को 1 विकेट मिला. 

 

WC 2019 : मैदान में नग्न होकर दौड़ा शख्स, पिच पर करने लगा डांस और फिर....

इस पूर्व क्रिकेटर पर जमकर बरसे जडेजा, कहा- बहुत सुन ली बकवास...'

बांग्लादेश से जीत के बाद कप्तान विराट ने पत्नी के साथ शेयर की रोमांटिक फोटो

WC 2019 : न्यूजीलैंड को ऑलआउट कर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -