जानिए, आखिर क्यों बनवा रखा है इन लोगों ने कान के पीछे ऐसा टैटू
जानिए, आखिर क्यों बनवा रखा है इन लोगों ने कान के पीछे ऐसा टैटू
Share:

अक्सर इंसान की उम्र जैसे जैसे ढलती जाती है वैसे ही उसके अंग धीरे धीरे काम करना बंद कर देते हैं। कहीं आँखों से दिखना बंद हो जाता है तो कहीं कान से कम सुनाई देने लगता है। अक्सर हाथ पैर भी कमज़ोर होने लगते हैं। अक्सर आपने देखा होगा कि बुज़ुर्ग आपकी बातें सुन नहीं पाते हैं। उनको लगता है कि आप धीरे बोल रहे हैं। डॉक्टर्स की भाषा में इसे 'बहरापन' बोला जाता है। लेकिन ज़रूरी नहीं है कि यह बहरापन उम्र के साथ ही हो, कई बार जन्म से ही लोग बहरेपन का शिकार होते हैं।

कुछ लोगों को एक कान से कम सुनाई देता है तो वो आपकी बात को सुनने के लिए जिस कान से साफ़ सुनाई देता है। ऐसे में कम सुनने वाले लोगों की पहचान करना बहुत मुश्किल हो जाता है। लेकिन कभी कभी लोग कुछ ऐसे इशारे देजाते है जिनसे सामने वाले को समझने में आसानी होती है। ऐसे में आपकी मदद टैटू भी कर सकता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी फ़ोटोज़ दिखाते हैं जिसमें एक लड़की ने अपने कान के पीछे ऐसा टैटू बनवाया जिससे लोगों को पता चल जाए कि उसकी सुनने की शक्ति कम है।

हम बात कर रहे हैं Imgurer raingoose की जिसने अपने लेफ्ट कान के पीछे 'Muted Speaker' का टैटू बनवा रखा है। फ़ोटो अपलोड करने के बाद उसने मैसेज लिखा कि "क्योंकि पिछले एक साल से मुझे लेफ्ट कान से सुनाई देना बंद हो गया है, इसलिए मुझसे लेफ्ट कान से बात न करें". aisa करने से उसको रिस्पॉन्स में एक यूज़र Pawsed की एक फ़ोटो मिली जिसने सुनने में असमर्थ होने के कारण अपने कान के पीछे 'Muted Microphone' का टैटू बनवा रखा था।

इनकी हिम्मत को सलाम

ये है कंपनी के कुछ अजीबो गरीब Logos

आपको जरूर जाननी चाहिए लड़कियों के पीरियड्स से जुडी ये बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -