राजनेता क्यों नहीं जाते अमरकंटक? जानिए राज़
राजनेता क्यों नहीं जाते अमरकंटक? जानिए राज़
Share:

हम आपको अमरकंटक की एक दिलचस्प बात बताने जा रहे हैं. कहा जाता है कि यहां जो-जो राजनेता यात्रा पर गए, उन्हें अपना पद गंवाना पड़ा. इससे जुड़े ऐतिहासिक फैक्ट्स भी हैं. आइए जानते हैं ऐसे कौन से कौन से राजनेता हैं जिन्हें अमरकंटक जाने पर अपना पद गंवाना पड़ा.

इंदिरा गांधी- 1982 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जब अमरकंटक के दौरे पर आईं, तो उसके दो साल बाद ही 1984 में उनकी हत्या हो गई. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह अपने कार्यकाल के दौरान यहां आये थे और बाद में उन्हें कांग्रेस ही छोड़नी पड़ी. मौजूदा समय में केंद्र सरकार में मंत्री उमा भारती जब एमपी की सीएम थी, तब 2004 में वह यहां आईं थी, और उसके बाद ही उन्हें कुर्सी से हटना पड़ा था.

पूर्व उप-राष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत राष्ट्रपति चुनाव से पहले अमरकंटक आए, लेकिन उसके बाद उन्हें सत्ता गंवानी पड़ी. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय सुंदरलाल पटवा बाबरी मस्जिद ध्वंस के मामले से पहले यहां आये थे, और उस यात्रा के बाद उनकी कुर्सी चली गई थी. हाल ही में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरकंटक कि यात्रा की है. उनकी इस यात्रा के बाद फिर से अमरकंटक का इतिहास सत्ता के गलियारों कि गूंज बन गया है.

 

Video : इस जादुई चीज़ ये शख्स हो सकता है गायब

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर दो दलों में तालमेल नहीं

शराबबंदी को देशभर में किया जाए लागू - नीतिश कुमार

अमेरिका: मैनहट्टन में धमाका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -