दिल्ली ने कुलदीप यादव से क्यों नहीं करवाया चौथा ओवर ? ऋषभ पंत ने दिया जवाब

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 64वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) को 17 रन से मात देकर प्लेऑफ की दिशा में मजबूती से कदम बढ़ा दिए हैं। दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पंजाब को 9 विकेट पर 142 रन पर समेट दिया। कुलदीप ने तीन ओवर में ही 14 रन देकर दो विकेट झटके, जबकि शार्दुल ने IPL की अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए।

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कुलदीप से चौथा ओवर नहीं कराया, इसे लेकर अब उन्होंने जवाब दिया है। पंत ने इस सीजन में पहली बार लगातार दो मैच जीतने पर भी खुशी जाहिर की है। ऋषभ पंत ने पहले तो लगातार दो मुकाबले जीतने पर खुशी प्रकट करते हुए कहा है कि,  'इस पूरे सत्र के दौरान हम एक मैच जीत रहे थे और एक मैच हार रहे थे। हम इसमें बदलाव करना चाहते थे और ऐसा करने में कामयाब रहे। कुलदीप के चौथे ओवर के बारे में पूछने पर, उन्होने कहा कि हम प्रयास कर रहे थे कि मैच को थोड़ा डीप लेकर जाया जाए। हमने देखा कि विकेट पर स्पिनरों के लिए बहुत मदद है। विकेट धीमी भी थी। इस पूरे टूर्नामेंट में हमने निरंतरता के साथ प्रदर्शन नहीं किया है। हम एक मैच हारे हैं। एक मैच जीते हैं। इस चीज़ को हम बदलने की कोशिश कर रहे हैं। हमें अभी पता नहीं है कि वानखेड़े पर विकेट कैसा खेलेगी। (पृथ्वी के बारे में) फिलहाल हम उनके संबंध कुछ नहीं कह सकते। मामला 50-50 का है।'

वहीं, दिल्ली का अगला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ है। दिल्ली यदि उस मैच में जीत हासिल करती है तो वह प्लेऑप में आसानी से कदम रख सकती है, क्योंकि उनका नेट रन रेट अन्य टीमों से बेहतर है। दिल्ली के अलावा अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ही एक ऐसी टीम है जो 16 अंकों तक पहुंच सकती है। यदि RCB अगला मैच गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ हारती है तो नेट रन रेट के आधार पर चौथी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए पंजाब टीम चयन ट्रायल हुआ रद्द

थाईलैंड ओपन से बाहर हुए थॉमस कप विजेता सात्विक-चिराग

मुक्केबाजी विश्व चैम्पियनशिप में मेडल के करीब पहुंची Nikhat Zareen

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -