थाईलैंड ओपन से बाहर हुए थॉमस कप विजेता सात्विक-चिराग
थाईलैंड ओपन से बाहर हुए थॉमस कप विजेता सात्विक-चिराग
Share:

थॉमस कप में इंडिया की एतिहासिक खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाली सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार युगल जोड़ी मंगलवार से शुरू हो रहे थाईलैंड ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट से हट चुकी है। पता चला है कि चिराग को टूर्नामेंट के दौरान हल्की चोट लगी और इस जोड़ी ने सोमवार को इंडियन बैडमिंटन संघ (BAI) को टूर्नामेंट से हटने के अपने निर्णय के बारे में कहा है। विश्व की आठवें नंबर की सात्विक और चिराग की जोड़ी ने थॉमस कप में सिर्फ एक मैच चीनी ताइपे की जोड़ी के विरुद्ध गंवाया और मलेशिया तथा डेनमार्क के विरुद्ध क्रमश: क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में शुरुआती मुकाबले हारने के बाद इस जोड़ी ने भारत को वापसी भी दिलवा दी है। 

थॉमस कप में छह जीत के साथ अजेय रहे विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत को 8वीं वरीयता दी जाने वाली है और वह ब्राइस लेवरडेज के विरुद्ध अपने अभियान की शुरुआत करने वाले है। नॉकआउट चरण में निर्णायक तीसरे एकल में जीत दर्ज करने वाले HS प्रणय को पहले दौर में मलेशिया के डेरेन ल्यु के साथ मुकाबला करना होगा। टोक्यो ओलंपियन बी साई प्रणीत पहले दौर में जापान के कोकी वातानाबे जबकि सौरभ वर्मा फ्रांस के तोमा जूनियर पोपोव से भिड़ने वाले है। 

महिला एकल में 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू क्वालीफायर से भिड़ने वाली है जबकि साइना नेहवाल को कोरिया की किम गा युन के साथ मुकाबला करने वाली है। पुरुष युगल में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिल, कृष्ण प्रसाद गारगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला, श्याम प्रसाद और एस सुनिजीत, मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी तथा इशान भटनागर और साई प्रीतक के की जोड़ी चुनौती पेश करने वाले है। बता दें कि महिला युगल में पलक अरोड़ा और उन्नति हुड्डा, हरिता एम हरिनारायण और आशना रॉयल तथा अश्विन भट के और शिखा गौतम के कंधों पर जिम्मेदारी होने वाली है। मिश्रित युगल में भारत की ओर से बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा, राजू मोहम्मद रेहान और जमालुद्दीन अनीस कौसर, इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो तथा वेंकट गौरव और जूही देवानगन चुनौती को पेश करने वाले है।  

तीसरी बार फ्रांसीसी लीग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए एमबापे

विंबलडन से रोक लगने के बाद मेदवेदेव की एटीपी टूर में हुई वापसी

गुजरात टाइटंस को फाइनल के लिए मिलेंगे दो मौके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -