कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों संक्रमित हुए अनिल विज ? भारत बायोटेक ने दी सफाई
कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों संक्रमित हुए अनिल विज ? भारत बायोटेक ने दी सफाई
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच हरियाण के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज संक्रमित पाए गए हैं. शनिवार को अनिल विज ने खुद ट्विट करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि 'मेरा कोरोना टेस्ट किया गया गया है, जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में भर्ती हूं. हाल के दिनों में जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उन्हें सलाह देना चाहता हूं कि वे अपना कोरोना टेस्ट करवा लें.'

बता दें कि अनिल विज ने हाल ही में वॉलेंटियर के रूप में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की खुराक ली थी. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर भारत बायोटेक की कोवैक्सीन पर अब सवाल उठने लगे हैं. वहीं इस पूरे मामले को लेकर अब भारत बायोटेक ने स्पष्टीकरण दिया है. अपनी सफाई में कंपनी ने कहा कि कोवैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल दो खुराक पर आधारित है और इसमें कुल 28 दिन का वक़्त लगता है. साथ ही कहा कि वैक्सीन का प्रभाव दूसरी डोज लेने के 14 दिनों बाद दिखाई देता है.

कंपनी के अनुसार, कोवैक्सीन तभी अधिक असर दिखाती है, जब इसकी दोनों खुराक ली गई हो. भारत बायोटेक कहा कि तीसरे चरण का ट्रायल रैंडम है और इसमें शामिल 50 फीसदी लोगों को प्लेसबो और 50 फीसदी लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई है.

पर्यावरण मंत्री ने किया दिल्ली सरकार से सीपीसीबी की शिकायतों पर सख्त कार्रवाई करने का आग्रह

दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने तोड़ा २ साल का रिकॉर्ड, जानें क्या है डीजल का हाल

ज़ेंसर ने कर्मचारी नवाचार में अपने अभिनव अभ्यास के लिए बनाई अलग पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -