हमास के बर्बर कृत्यों की निंदा क्यों नहीं कर रहे भारत के राजनितिक दल, क्या 'तुष्टिकरण' ही वजह ?
हमास के बर्बर कृत्यों की निंदा क्यों नहीं कर रहे भारत के राजनितिक दल, क्या 'तुष्टिकरण' ही वजह ?
Share:

गुवाहाटी: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार (18 अक्टूबर) को इजराइल और आतंकी संगठन हमास के बीच चल रहे युद्ध पर कांग्रेस द्वारा अपनी कार्यसमिति बैठक (CWC) में पारित किए गए प्रस्ताव पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 'हमास' की निंदा नहीं की और तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनावों पर नजर रखते हुए पार्टी नेता राहुल गांधी के आग्रह पर फिलिस्तीन के लिए अपने समर्थन का ऐलान किया। सीएम सरमा ने यह भी कहा कि नवगठित भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (I.N.D.I.A.) के घटक दलों के बीच कोई एकता नहीं है और इसका गठन सिर्फ और सिर्फ भारत के "लोगों को धोखा देने" के लिए किया गया है।

उन्होंने कहा कि, 'देखिए, हाल ही में CWC की बैठक हुई थी। वहां हमास के मुद्दे पर चर्चा हुई। बैठक में सभी ने कहा कि इस वक़्त (हमले के लिए) हमास की निंदा करना जरूरी है। लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में चुनाव आ रहा है, इसलिए हमें फिलिस्तीन का समर्थन करना चाहिए।" सीएम सरमा ने कहा कि, मैं आपको CWC के अंदर की कहानी बता रहा हूं। उसके बाद यह प्रस्ताव पारित किया गया। बता दें कि, 9 अक्टूबर को अपनी बैठक में, कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर आतंकी संगठन हमास द्वारा किए गए भयानक हमले का जिक्र किए बिना फिलिस्तीन के समर्थन में प्रस्ताव पास किया था।

इसको लेकर सीएम सरमा ने कहा कि CWC प्रस्ताव में हमास के बारे में "एक भी शब्द नहीं" था। उन्होंने कहा कि, "कांग्रेस यह कहकर अपना प्रस्ताव संतुलित कर सकती थी कि हम हमास की निंदा करते हैं, लेकिन साथ ही हम स्वतंत्र फिलिस्तीन का समर्थन करने के भारत के रुख पर कायम हैं। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।' मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, मगर कांग्रेस अपनी तुष्टीकरण की राजनीति के कारण इस तथ्य के बावजूद आतंकवाद के खिलाफ कुछ नहीं बोल रही है कि भारत आतंकवाद का शिकार है।

उन्होंने कहा कि, "यह दुख की बात है। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को खुले तौर पर हमास की निंदा करनी चाहिए थी। साथ ही वे कह सकते हैं कि हम फिलिस्तीन का समर्थन करते हैं। यह एक अलग मुद्दा है। चूंकि कांग्रेस की नजर वोट बैंक पर है, इसलिए उन्होंने ऐसा किया।' सीएम सरमा ने चुटकी लेते हुए कहा कि चूंकि राहुल गांधी बाइकर हैं, इसलिए संभावना है कि वह किसी दिन गाजा जाकर बाइक चलाएं या वहां ट्रैक्टर पर बैठें। फिलिस्तीन के लिए भारत के दीर्घकालिक समर्थन के बावजूद "इजरायल के साथ खड़े होने" के लिए NCP प्रमुख शरद पवार की सरकार की कथित आलोचना के बारे में पूछे जाने पर, सरमा ने कहा कि भारत में कुछ लोग हैं जो हमास को क्लीन चिट दे रहे हैं क्योंकि वे तुष्टिकरण से आगे कुछ भी नहीं देख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि, "यहां तक कि हमास भी इजरायल की उस तरह निंदा नहीं कर रहा है, जिस तरह से भारत में कुछ लोग इजरायल की निंदा कर रहे हैं। यहां तक कि हमास ने भी स्वीकार कर लिया है कि उससे गलती हुई है। हमास जानता है कि उन्होंने बच्चों का अपहरण किया है और यह एक पाप है।"

किसानों से लेकर केंद्रीय कर्मचारियों तक... मोदी सरकार ने दिवाली से पहले इन लोगों को दिया बड़ा तोहफा

आजम खान को जेल होने पर बोले अखिलेश यादव- 'मुसलमान होने की मिल रही सजा'

इन 6 तरह के लोगों से हमेशा रहे दूर, वरना होगा भारी नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -