शराबबंदी का उल्लंघन करने पर बिहार के पूरे गांव पर लगा जुर्माना
शराबबंदी का उल्लंघन करने पर बिहार के पूरे गांव पर लगा जुर्माना
Share:

नालंदा : बिहार में शराब पर भले ही पूर्णतः प्रतिबंध लग गया हो, लेकिन इस पर होने वाली राजनीति पर अब तक पूर्ण पाबंदी नहीं लगी है। नालंदा जिले के इस्लामपुर प्रखंड के कैलाशपुरी गांव में अवैध शराब का कारोबार अब भी जारी है। इसे देखते हुए प्रशासन ने पूरे गांव पर सामूहिक जुर्माना लगाने की प्रक्रिया शुरु की है।

मंगलवार को जिला कलेक्टर त्याग राजन एस एम ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि रानीपुर पंचायत के कैलाशपुरी गांव में लगातार अवैध शराब के कारोबार की शिकायत मिलने पर उक्त गांव के लोगों पर सामूहिक जुर्माना लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। बीते मानसून सत्र के दौरान 1 अगस्त को बिहार विधानमंडल द्वारा बिहार मद्यनिषेध और उत्पाद विधेयक, 2016 को ध्वनि मत से पारित किया गया था।

जिलाधिकारी ने कहा कि राज्य में शराब पूरी तरह से बंद है, इसके बावजूद गांव में अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा है। इसी कारण नए कानून के तहत प्रत्येक परिवार पर 5-5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि इसके साथ ही जिले के तीन होटलों से भी शराब की बरामदगी के बाद होटलों की संपत्ति को जब्त करने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है।

मधुबन फैमिली रेस्तरां को भी नोटिस भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल से शराबबंदी लागू होने के बाद से 7 अगस्त तक पुलिस एवं आबकारी विभाग ने अभी तक 189 लोगों को अवैध शराब के कारोबार मामले में गिरफ्तार किया है।
 

उत्पाद विभाग को अवैध शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी सफलता, ट्रक भर के अवैध शराब जब्त : बिहार

हमें मिला मौका तो यूपी में भी बंद करा देंगे शराब: नितीश कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -