क्योंकि धोनी हैं 'दादा' के फेवरेट
क्योंकि धोनी हैं 'दादा' के फेवरेट
Share:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक खुलासा करते हुए अपनी इच्छा ज़ाहिर की और कहा कि, "मेरी नज़र में विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी बेहतर कप्तान थे. उनके पास बेहतरीन लीडरशिप स्किल थी. उनकी कैप्टनशिप के दौरान टीम इंडिया का योगदान काबिले तारीफ रहा और यही कारण था कि, उनके दौर में टीम इंडिया को 2011 का वर्ल्ड कप हासिल करने का मौका मिला."

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें सबसे 'उल्लेखनीय' कप्तान बताया. और अपने एक बयान में गांगुली धोनी की इस सफलता की वजह मौजूदा कप्तान कोहली को बताया था. उन्होंने आगे विराट के खेल की भी सराहना की और कहा कि वे भी एक सफल कप्तान हैं. एक इंटरव्यू के दौरान दादा से मेन इन ब्लू के कोच के बार में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता, हालांकि यह कहना बहुत जल्दबाजी होगी। देखो, केवल एक व्यक्ति को कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। मैं अलग-अलग भूमिकाओं में रहता हूं। इसलिए यह अवसरों पर निर्भर करता है.'

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि, 'धोनी ने लगभग सात साल (2008-15) और मैंने लगभग छह साल (2000-2006) कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली. मेरे और धोनी के पास अच्छी टीमें थी जिससे सीरीज के लिए चीजें आसान हो गईं थी अब विराट के पास भी अच्छी टीम है और वो अच्छा करेंगे.' और आखिर में उन्होंने धोनी की शानदार परफॉरमेंस के पीछे विराट की कप्तानी को ही वजह बताई.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

फुटबॉल में धोनी ने जीता मैच, तो बेटी जीवा ने दर्शकों का दिल

हैप्पी बर्थडे : क्रिकेट की धरा पर 'कुंबले' का जम्बो करियर

Cool पापा धोनी और Cute बेटी ज़ीवा का ये वीडियो देखकर आप भी कहेंगे Aww...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -