केले के छिलकों से आप भी बड़ा सकते है दांतों की चमक

हमारे दांतों की ऊपरी परत विभिन्न खाद्य पदार्थों और एसिडिक ड्रिंक के संपर्क में आने से पीली पड़ जाती है और दांतों पर दाग पड़ने लगते हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको बाजार में उपलब्ध केमिकल उत्पादों की जगह घरेलू व प्राकृतिक उपायों का इस्तेमाल करना चाहिए, जो दांतों को बिना नुकसान पहुंचाए दांतों का पीलापन दूर करता है। केले में पोटैशियम और मैग्नीशियम जैसे जरुरी मिनरल्स मौजूद होते हैं, जो दांतों को सफेद बनाते हैं।

गर्म पानी के साथ इस तरह करें काली मिर्च का सेवन, स्वास्थ्य को मिलेंगे फायदे

ऐसी है पूरी प्रक्रिया 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें केले को नीचे की तरफ से छिलें। वही इस छिलके को अन्दर की तरफ से दांतों के ऊपर रब करें। आपको दांतों के ऊपर केले की परत महसूस होने लगेगी। दांतों को इसी तरह करीब 10 मिनट तक रहने दें। कोशिश करें कि दांतों पर लगी केले की परत होठों पर नहीं लग पाए। अब सूखे ब्रश को लेकर दांतों के ऊपर हल्के हाथ से फिराएं, जिससे दांतों पर अच्छी तरह केले का पेस्ट लग जाए। ध्यान रखें कि ब्रश को सर्कुलर मोशन में इस्तेमाल करें। इसके बाद ब्रश को गीला कर के दांतों पर दोबारा रब करें। वही इसके बाद आप रोजाना की तरफ ब्रश कर सकते हैं।

क्या आपको भी आती है सोते समय मुंह से लार, हो सकती है यह समस्या

इसी के साथ हम आपको बता दें केले के छिलके में मैंगनीज, मैग्नीशियम और पोटेशियम जैसे औषधीय तत्व होते हैं, जो दांतों की ऊपरी परत से पीलापन हटाकर सफेद बनाते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए निम्नलिखित तरीका अपनाएं।

हल्दी वाले दूध की तरह पानी भी है फायदेमंद

कैंसर के कारण इतनी ख़राब हो गई थी सोनाली की हालत, बचने के थे 30% चांस

सोशल वर्कर यहां करें अप्लाई, 32 हजार रु सैलरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -