पैरों पर रह गए हैं रेज़र के निशान, तो वाइट टी आएगी काम
पैरों पर रह गए हैं रेज़र के निशान, तो वाइट टी आएगी काम
Share:

कई बार अपने अनचाहे बालों को रेज़र से निकला लेते हैं लेकिन उसके निशान आपके पैर पर भी बने रह जाते हैं. ऐसे में अगर आप शॉर्ट्स पहनती हैं तो वो निशान बेहद ही भद्दे नज़र आते हैं. आप चाहे कितने ही समय से बालों को शेव क्यों न करती रही हों, पर रेज़र बम्प्स आ ही जाते हैं, ख़ासतौर पर गर्मियों के मौसम में. शेविंग के बाद, जब आपके बाल दोबारा ऊगने की कोशिश कर रहे होते हैं तो  रेज़र बम्प्स फ़ॉलिकल्स में  होने वाले इन्फ़्लैमटॉरी रिऐक्शन की वजह से आते हैं. लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिससे आप इन निशान को दूर कर सकते हैं.  

ऐलो वेरा
ऐलो वेरा को पारंपरिक रूप से त्वचा को राहत पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है. इसके ऐंटी-इन्फ़्लैमटॉरी गुण त्वचा को लालिमा और सूजन से निजात दिलाते हैं. रेज़र बम्प्स से छुटकारा पाने का यह अचूक उपाय है.

वाइट टी
वाइट टी में टैनिक ऐसिड होता है, जो त्वचा की जलन और सूजन दोनों को ही कम करता है. वाइट टी के एक टी बैग को गीला करें और इसे प्रभावित हिस्से पर लगाती रहें. इससे लालिमा और सूजन में जल्द ही कमी आ जाएगी.

नारियल का तेल
नारियल के तेल में त्वचा को राहत देने वाले बहुत सारे गुण होते हैं, यही वजह है कि यह रेज़र बम्प्स को ठीक करने में अहम् भूमिका निभाता है. प्रभावित हिस्से पर थोड़ा-सा नारियल का तेल लगाएं. सूजन और लालिमा में कमी तो आएगी ही, आपकी त्वचा भी मॉइस्चराइज़ हो जाएगी.

नेल्स को आकर्षक और चमकाने के लिए ये घरेलु टिप्स करेंगे आपकी मदद

इन उपायों को आजमाने के बाद, आप भी घंटो तक कर पाएंगे कंप्यूटर और लैपटॉप पर काम

अनार के दानों से ज्यादा फायदेमंद है छिलके, बस ऐसे करें उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -