धन की कमी को दूर करता है सफ़ेद कमल का फूल
धन की कमी को दूर करता है सफ़ेद कमल का फूल
Share:

पूजा में कमल के सफेद रंग के फूल का इस्तेमाल सबसे पवित्र माना जाता है ऐसा माना जाता है की अगर माता लक्ष्मी की पूजा कमल के फूलो से की जाये तो वो प्रसन्न होती है और आपको धन धान्य का वरदान देती है. कमल के फूल का इस्तेमाल मां लक्ष्मी पूजा में बहुत महत्वपूर्ण होता है, अगर आप मां लक्ष्मी की पूर्ण कृपा पाना चाहते है तो इनकी पूजा में कमल के फूल का इस्तेमाल करें.

1-अपने जीवन से धन की कमी को दूर करने के लिए मां लक्ष्मी की पूजा के साथ साथ कमल के फूल की भी पूजा करें फिर पूजा करने के बाद इस कमल के फूल को लाल कपडे में बांध कर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपकी तिजोरी में हमेशा माँ लक्ष्मी का वास रहता है, और आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं होती है.

2-इसके अलावा धन की प्राप्ति के लिए माँ लक्ष्मी की पूजा में नारियल, लाल तथा सफेद कमल के फूल का प्रयोग करे, और पूजा के बाद पूजा में इन चीजों को एक लाल रंग के कपडे में बांधकर अपनी तिजोरी में रखें. ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके घर को छोड़कर कही नहीं जाती है.

3-इस बात का हमेशा ध्यान रखे की अगर आप अपने जीवन से धन की कमी को दूर करने के लिए माता लक्ष्मी की पूजा कर रहे है तो इनकी पूजा में हमेशा सफ़ेद या गुलाबी वस्त्र ही पहने.

 

जानिए क्या है हरतालिका तीज की पूजन विधि

जानिए अपने पूजा घर से जुडी कुछ ज़रूरी बातो के बारे में

जीवन के सभी दुःख दूर करते है गणेशजी के ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -