सफेद बालों को काला करते हैं नीम के पत्ते

आज के समय में सभी लड़के लड़कियां खूबसूरत दिखना चाहते हैं. सभी लड़कियां लंबे और काले बाल पसंद करती हैं. ऐसे में अगर आपके बालों में सफेदी झलकने लगे तो इंसान खुद को बूढा महसूस करने लगता है. ज्यादातर लोग अपने बालों को काला करने के लिए हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं. जिससे आपकी त्वचा और सेहत को काफी सारे नुकसान हो सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसा नेचुरल तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से सिर्फ 10 दिनों में आपके बाल काले हो जाएंगे. 

नीम हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. आयुर्वेद में नीम के पत्तों को बहुत महत्व दिया गया है. नीम के इस्तेमाल से बड़ी से बड़ी बीमारी ठीक हो जाती है. नीम के पत्तों के इस्तेमाल से आप अपने सफेद बालों को सिर्फ 10 दिनों में काला बना सकते हैं. 

अपने सफेद बालों को काला करने के लिए सबसे पहले नीम के पत्तों को तोड़कर छाया में सूखने के लिए रख दें. धूप में नीम के पत्तों को सुखाने से नीम के अंदर मौजूद पौष्टिक तत्व खत्म हो जाते हैं. जब नीम के पत्ते अच्छे से सूख जाए तो इन्हें पीसकर पाउडर बना लें. अब एक बर्तन में नारियल का तेल डालकर गर्म होने के लिए रख दें. जब ये गर्म हो जाए तो इसमें नीम का पाउडर मिलाकर 5 मिनट तक पकाएं. अब इसे ठंडा करके एक बोतल में भरकर रख दें. नियमित रूप से रात में सोने से पहले इस तेल को अपने बालों में लगाएं. सुबह उठने पर अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. लगातार 10 दिनों तक इस तरीके का इस्तेमाल करने से आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे.

 

इस तरीके से बनाएं अपने बालों को लंबा घना और आकर्षक

जानिए क्या है बालों की ग्रोथ बढ़ाने का आसान तरीका

बालों के लिए फायदेमंद होता है लहसुन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -