टैटू बनवाते वक़्त ध्यान रखे ये बाते
टैटू बनवाते वक़्त ध्यान रखे ये बाते
Share:

आजकल लड़के लड़कियों में टैटू बनवाने का चलन काफी देखा जा रहा है. हर कोई अपने शरीर पर अलग अलग तरह के  टैटू बनवाता है,पर क्या आपको पता है की टैटू बनवाते वक़्त कुछ बातो का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी होता है नहीं तो आपकी स्किन पर इन्फेक्शन हो सकता है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ बातो के बारे में बताने जा रहे है.

1-कई लोगो को टैटू बनवाने के बाद त्वचा दाने और धब्बो की समस्या हो जाती है. इनको ठीक करने के लिए कभी भी किसी क्रीम या तेल का इस्तेमाल ना करे,इससे इंफैक्शन हो सकती है. 


2-जब टैटू बनवाये तो इस बात  का खास ख्याल रखे की इस जगह पर दो तीन दिनों तक साबुन का इस्तेमाल ना करे. साबुन में पाए जाने वाले कैमिकल्स स्किन को खराब कर सकते हैं. 

3-टैटू बनवाने के बाद कभी भी स्किन को गीला ना रहने दे,इसलिए टैटू बनवाने के बाद जब भी नहाये तो सबसे पहले टैटू को पोंछ ले क्योकि गीला रहने की वजह से वह जगह फूल जाती है और एलर्जी हो सकती है. 

4-टैटू बनवाने के बाद एक दो दिनों तक धुप में ना जाये,और अगर आपको जाना पड़े तो टैटू वाली जगह को किसी कपडे से अच्छे से ढक कर ही धुप में जाये,क्योकि धूप की किरणें पड़ने पर स्किन एलर्जी हो सकती है.


5-कई लोगो को टैटू बनवाने के बाद 1-2 दिनों तक  खुजली होने की समस्या रहती है,ऐसे में उस जगह पर खुजली बिलकुल न करे,ऐसा करने से इन्फेक्शन होने का डर रहता है,खुजली की समस्या होने पर उस जगह पर हल्के हाथों से बेबी ऑयल लगाएं.

 

जानिए क्या है साबूदाने के ब्यूटी फायदे

प्याज के रस को इस्तेमाल करने से होते है ये फायदें

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है मुल्तानी मिटटी और नीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -