किस खिलाड़ी को इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलता देखना चाहते हैं 'दादा' ? गांगुली ने बताया नाम
किस खिलाड़ी को इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलता देखना चाहते हैं 'दादा' ? गांगुली ने बताया नाम
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने भले ही 10 वर्षों में ICC की कोई ट्रॉफी नहीं जीती हो, मगर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली शिकस्त के बाद टेस्ट क्रिकेट में टीम के भविष्य को लेकर जल्दबाजी में किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचने की हिदायत दी है। ये मुकाबला भारत ने 209 रनों के अंतर से गंवाया था, जिसके बाद हर तरफ टीम इंडिया की आलोचना हो रही है। इस बीच सौरव गांगुली ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में आने वाले वक़्त के लिए भारत के पास पर्याप्त खिलाड़ी मौजूद हैं। 

पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा कि, 'केवल एक हार से किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहिए, भारत के पास सदा प्रतिभा रहेगी और मुझे नहीं लगता कि यह विराट (कोहली) या (चेतेश्वर) पुजारा से आगे देखने का वक़्त है। विराट अभी 34 साल के हैं और भारत के पास अथाह भंडार है। जब आप कुछ प्रदर्शनों को देखते हैं। यदि हम टेस्ट क्रिकेट की बात करते हैं, तो मैं IPL के परफॉरमेंस पर विचार नहीं करता।' दादा ने आगे कहा कि, 'घरेलू क्रिकेट में कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं और आपको यह तभी पता चलेगा जब आप उन्हें चांस देंगे। जायसवाल हों या पाटीदार, बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन जमकर रन बना रहे हैं। शुभमन गिल युवा हैं, रुतुराज गायकवाड़ हैं और मुझे उम्मीद है कि ये हार्दिक पांड्या सुन रहे हैं। मैं हार्दिक पांड्या को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहता हूं, खासकर ऐसे हालात में।" बता दें कि, पांड्या चोट के चलते टेस्ट टीम से बाहर हुए थे।

हरफनमौला खिलाड़ी पांड्या ने 11 टेस्ट मैचों में एक शतक और 4 अर्धशतकों के साथ 532 रन बनाए हैं। 17 विकेट भी वे इस फॉर्मेट में ले चुके हैं, जिसमें एक फाइव विकेट हॉल भी शामिल है। पांड्या ने WTC फाइनल से पहले कहा था कि दिसंबर 2018 के बाद से उन्होंने कोई फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला है, जिसके चलते वह टेस्ट में जगह नहीं बना सकेंगे। उन्होंने कहा था कि वह अपना स्थान रेड बॉल क्रिकेट खेलकर प्राप्त करेंगे।

'भारतीय क्रिकेट की नसों में दौड़ता है घमंड..', WTC FInal में मिली हार को लेकर विंडीज के पूर्व गेंदबाज़ ने लताड़ा

WTC की हार के बाद विंडीज़ के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, इन युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

फिर टूट गया सपना..! 209 रनों से WTC Final हारी टीम इंडिया, क्या हर बार 'दबाव' ही रहता है कारण ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -