कहाँ कोन सी पार्टी रहने वाली है आगे, जानिए 5 राज्यों का एग्जिट पोल.......

नई दिल्ली : तमिलनाडु में आज विधानसभा के लिए जनता ने मतदान किया। इस दौरान कई दिग्गज भी अपने मतदान का उपयोग करने पहुंचे थे। सुबह से ही मतदाता बड़ी तादाद में मतदान केंद्रों में पहुंच रहे थे। मतदाताओं में चुनाव को लेकर अपार उत्साह था। चेन्नई के स्टेला मैरिस महाविद्यालय में भी बड़े पैमाने पर लोग वोटिंग करने पहुंचे। यहां फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने भी मतदान किया। उन्होंने मतदान करने के बाद कहा कि उनकी जीत की अधिक संभावना है। मतदान करने वालों में कमल हासन, पूर्व रक्षामंत्री एके एंटोनी आदि प्रमुख थे। इसी दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल और तमिलनाडु में होने वाले मतदान के लिए मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में वोटिंग करने की अपील की। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री मंत्री जे जयललिता ने चेन्नई के स्टला मेरिस कॉलेज में मतदान किया।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी बीते दो महीनों से पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए चल रहा म‍तदान का दौर आज यानि की सोमवार को पूरी तरह से समाप्त हो गया। सोमवार को तमिलनाडु, केरल और पुड्डुचेरी में मतदान का आखिरी दिन था। इन पांचों राज्यों के नतीजे 19 मई को घोषित होने है। मगर, लोग एग्जिट पोल का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। असम के एग्जिट पोल में बताया जा रहा है कि वहां भाजपा की सरकार बन सकती है। वहीं, दो सर्वे में बीजेपी सरकार बनाती दिख रही है। एबीपी-नील्सन के सर्वे में बीजेपी को 81 सीट मिल रही है।

इंडिया टुडे-एक्सिस के एग्जिट पोल में कुल 126 सीटों में से भाजपा को 79-93, कांग्रेस को 26-33 और एआईयूडीएफ को 6-10 सीटें मिलती दिख रही हैं। जबकि एबीपी-नील्सन के सर्वे में भाजपा को 81, कांग्रेस को 33 और एआईयूडीएलएफ को 10 सीटें मिलती दिख रही हैं।

इन चुनावों में सबसे ज्‍यादा सुर्खियां पश्चिम बंगाल के चुनाव ने बटोरीं। चुनाव की घोषणा से पहले सभी अनुमान लगा रहे थे की राज्य में ममता बनर्जी सरकार बनाएगी मगर कांग्रेस और लेफ्ट के गंठबंधन के बाद स्थिति बदल गई। सियासी पंडितों की माने तो कांग्रेस और लेफ्ट का गंठबंधन ममता की तृणमूल को कड़ी टक्कर दे रहा है। तमिलनाडु में इस बार भी मुख्यमंत्री जे जयललिता का पलड़ा भरी दिख आ रहा है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -