मेरा बेटा कहाँ है ? एक हफ्ते से लापता नौसेनिक के पिता ने पीएम मोदी से की हस्तक्षेप की मांग
मेरा बेटा कहाँ है ? एक हफ्ते से लापता नौसेनिक के पिता ने पीएम मोदी से की हस्तक्षेप की मांग
Share:

श्रीनगर: एक सप्ताह से लापता भारतीय नौसेना के नाविक साहिल वर्मा के माता-पिता ने रविवार को तैनाती के दौरान भारतीय नौसेना के जहाज से समुद्र में उनके "रहस्यमय तरीके से लापता होने" की परिस्थितियों की सीबीआई जांच की मांग की। भारतीय नौसेना में नाविक वर्मा 27 फरवरी को नौसेना के एक जहाज से लापता हो गए थे और उनका पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है। 

उनके पिता सुभाष चंदर और मां रमा कुमारी - जो जम्मू के घौ मन्हासन इलाके में रहते हैं - ने उनके लापता बेटे की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने कहा कि, "यह आश्चर्यजनक है कि एक सैनिक अपने नौसैनिक जहाज से लापता हो गया और उसका पता नहीं चल रहा है। मुझे बताया गया है कि जहाज पर लगे सीसीटीवी कैमरों में किसी को भी समुद्र में गिरते हुए नहीं पाया गया। फिर मेरा बेटा कहां है?" 

परिवार के रिश्तेदार और पड़ोसी अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए नियमित रूप से आ रहे हैं और वर्मा की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। नाविक के लापता होने को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताते हुए मुंबई मुख्यालय वाली पश्चिमी नौसेना कमान ने कहा है कि उच्च स्तरीय जांच बोर्ड का आदेश दिया गया है। नौसेना ने बताया था कि एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, साहिल वर्मा, सीमैन II, 27 फरवरी, 2024 से तैनाती के दौरान भारतीय नौसेना जहाज से समुद्र में लापता होने की सूचना मिली है। नौसेना ने तुरंत जहाजों और विमानों के साथ बड़े पैमाने पर खोज अभियान शुरू किया, जो अभी भी जारी है।

परिवार के साथ साझा की गई अधूरी जानकारी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए, चंदर ने कहा, "हमें 29 फरवरी को एक फोन आया जिसमें बताया गया कि हमारा बेटा उससे दो दिन पहले जहाज पर लापता हो गया था...हमने उससे आखिरी बार रविवार (25 फरवरी) को बात की थी। और कुछ भी ज्ञात नहीं है (के बारे में) कि उसके साथ क्या हुआ।" उन्होंने कहा कि वे न्याय चाहते हैं और जानते हैं कि उनका बेटा कहां है।

उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि सरकार गहन जांच के लिए मामले को सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) को सौंप दे। वह ड्यूटी पर थे और लापता हैं।" वर्मा की मां ने कहा कि उनके बेटे के लापता होने के बारे में कुछ छिपाया जा रहा है। उन्होंने कहा, "जहाज पर 400 लोग सवार थे और केवल मेरा बेटा लापता हुआ।" उन्होंने कहा, "मेरी प्रार्थनाएं और मांगें केवल यही हैं कि मेरा बेटा सुरक्षित और स्वस्थ होकर लौट आए।" लापता नाविक के मामा गौतम ने कहा कि उसकी गुमशुदगी सीबीआई जांच के लिए उपयुक्त मामला है क्योंकि "हमने सुना है कि जहाज दोबारा रवाना होने से पहले एक दिन के लिए बेस पर लौटा था"।

उन्होंने पुछा कि यह कैसे संभव है कि वह जहाज से लापता हो गया?" गौतम ने कहा, "घटना के 24 घंटे के भीतर परिवार को सूचित किया जाना चाहिए था और बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया जाना चाहिए था। लेकिन ये दोनों चीजें दो दिन बाद हुईं।"

'जीतने के बाद फिर मिलेंगे..', लोकसभा चुनावों से पहले मंत्रियों से बोले पीएम मोदी

'MRP मतलब मिनिमम प्राइस..', कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से लौटकर MSP पर बोल रहे थे राहुल गांधी, Video

लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए पाकिस्तान के पीएम चुने गए शाहबाज़ शरीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -