दाऊद इब्राहिम कहा है भारत को नहीं पता: पाकिस्तान उच्चायुक्त अब्दुल बासित
दाऊद इब्राहिम कहा है भारत को नहीं पता: पाकिस्तान उच्चायुक्त अब्दुल बासित
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान भारत के सम्बन्धो पर एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने पाकिस्तान का रुख साफ़ कर दिया. उनका कहना है की भारत पाक के बीच व्यापक द्विपक्षीय वार्ता की बेहद ज़रूरत है. वही दाऊद इब्राहिम के मुद्दे पर पूछे जाने पर उन्होने आश्वासन दिया है कि मुंबई हमले के गुनाहगारो को सजा मिलेगी पर दाऊद इब्राहिम की गिरफ़्तारी से वो साफ़ पीछे हट गए. दाऊद इब्राहिम पर कार्यवाही के वादे पर वो मुकर गए.

भारत पाकिस्तान की बात - चीत पर उनका कहना है कि वार्ता के सिलसिले को आगे बढ़ाते रहना चाहिए. साथ ही अगले दौर की बात चीत इस्लामाबाद में हो. उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योकि पिछली बार शांति वार्ता के रुकने पर पूर्व विदेश सचिव सुजाता सिंह का इस्लामाबाद दौरा रद्द हो गया था. 

अब्दुल बासित का यह भी मानना है कि भारत को सियाचिन और सर क्रीक के मुद्दे को पहले सुलझा लेना चाहिए ताकि भारत पाक वार्ता ठीक से हो सके. बैंकॉक में इन मुद्दों पर हुई बात चीत में बासित ने कहा था कि किसी भी आतंकी हमले की स्थिति में दोनों देशो को प्रतिक्रिया के मापदंड तय करने चाहिए. प्रतिक्रियाओ से दोनों देशो में बयानों की होड़ लग जाती है और शांति वार्ता बाधित हो जाती है.
         

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -