Share:
कहाँ से हुई कोरोना वायरस की उत्पत्ति ? अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन बाइडेन को सौंपी गई खुफिया रिपोर्ट
कहाँ से हुई कोरोना वायरस की उत्पत्ति ? अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन बाइडेन को सौंपी गई खुफिया रिपोर्ट

वाशिंगटन: कोरोना वायरस (Covid-19) की उत्पत्ति को लेकर एक क्लासिफाइड अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट व्हाइट हाउस (White House) में राष्ट्रपति जो बाइडेन को सौंपी गई है. हालांकि, इस रिपोर्ट को लेकर कहा गया है कि ये निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी है, क्योंकि चीन (China) की ओर से कम जानकारी दी गई है. 

इस मामले की जानकारी रखने वाले दो अमेरिकी अधिकारियों ने वाशिंगटन पोस्ट को बताया है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने 90 दिन पहले इस रिपोर्ट को तैयार करने के निर्देश दिए थे. इसमें इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि वायरस जानवरों से मनुष्यों में पहुंचा या फिर ये वुहान स्थित लैब (Wuhan Lab) से लीक हुआ. अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि इस रिपोर्ट को आने वाले वक़्त में सभी के लिए सार्वजनिक कर दिया जाएगा. 

बता दें कि दुनियाभर में 40 लाख से अधिक लोगों की जान लेने वाले वायरस की उत्पत्ति को लेकर काफी बहस हुई है. बाइडेन ने जब जांच का आदेश दिया था, उस वक़्त उन्होंने कहा कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियां दो संभावित स्थितियों को लेकर बंटी हुई थीं. इसमें एक ये कि कोरोना वायरस जानवरों से फैला और दूसरा ये कि वुहान लैब से लीक होने के बाद वायरस ने पूरी दुनिया को चपेट में लिया. बता दें कि वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ लेबोरेटरी उसी वुहान शहर में मौजूद है, जहां पर कोविड-19 का पहला केस सामने आया था.

रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़ाया कोविड अधिकारी, रेड पड़ी तो फ्लश कर दिए नोट

टीपीसीसी अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को दी चुनौती

भारत ने नेपाल को तोहफे में दिया मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट, कोरोना महामारी में मिलेगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -