आखिर कब शुरू होगी Jio की 5g सर्विस, आकाश अम्बानी ने किया बड़ा खुलासा
आखिर कब शुरू होगी Jio की 5g सर्विस, आकाश अम्बानी ने किया बड़ा खुलासा
Share:

देश की नंबर वन टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio बहुत जल्द 5G पेश करने जा रही है। टेल्को अपने प्रतिद्वंद्वियों, वोडाफोन आइडिया (वीआई) और भारती एयरटेल के विपरीत, अपनी 5 जी योजनाओं और परीक्षणों के बारे में अधिकतर चुप रहा है। रिलायंस जियो के न्यूली अपॉइंटेड चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने बोला है कि, "हम 'आजादी का अमृत महोत्सव' पूरे इंडिया में 5जी रोलआउट के साथ मानाने वाले है। जियो विश्व स्तरीय, किफायती 5जी और 5जी-सक्षम सेवाओं की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

Jio ने नीलामी में खर्च किए इतने करोड़: बता दें कि Jio ने इस स्पेक्ट्रम नीलामी में व्यापक रूप से 5G सेवाओं को रोलआउट करने के लिए पर्याप्त स्पेक्ट्रम का क्रय कर लिया है। टेल्को ने इस स्पेक्ट्रम नीलामी में 88,078 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए हैं ताकि उस तरह की एयरवेव्स प्राप्त की जा सकें जो किसी अन्य टेलीकॉम के पास नहीं हैं। Jio एकमात्र ऑपरेटर है, इसके पास अभी 700 MHz एयरवेव हैं। यह निश्चित रूप से Jio को प्रतिस्पर्धा में बढ़त देने वाला हो सकता है।

आकाश अंबानी का खुलासा: आकाश अंबानी के शब्द बहुत स्ट्रेटफॉर्वर्ड हैं लेकिन यहां जो दिलचस्प होगा वह यह देखना है कि Jio इसे किस तरह अंजाम देने वाला है। इंडिया के पास फिलहाल एक भी 5G नेटवर्क नहीं है। अब तक सभी 5G नेटवर्क परीक्षण के उद्देश्य से थे, इसके लिए दूरसंचार विभाग (DoT) द्वारा स्पेक्ट्रम आवंटित कर दिया गया है। यदि jio सबसे पहले 5जी सेवा ले आता है तो वो जाहिर तौर पर एयरटेल और Vi से काफी आगे निकल सकता है। Airtel और Vi ने 5G सेवा शुरू करने के लिए कुछ नहीं बोला। बता दें, अन्य दूरसंचार कंपनियां भी 15 अगस्त, 2022 तक कमर्शियल 5G लॉन्च करने की तैयारी भी करने में लगी हुई है।

शेयर बाजार में सोमवार का दिन रहा RIL के नाम: Jio Platforms Limited की पैरेंट कंपनी Reliance Industries Limited (RIL) के शेयर का सोमवार को शेयर मार्केट में अच्छा दिन रहा। समूह का शेयर 2.61% की बढ़त के साथ 2574.85 रुपये पर बंद हुआ। Jio ने जितना स्पेक्ट्रम खरीदा है, वह इसे पूरी तरह से अलग लीग में डालने वाला है।

सावधान! पाक ने चली फिर शातिर चाल, WhatsApp के माध्यम से कर रहा ये काम

Airtel ब्लैक का ये है सबसे सस्ता फाइबर प्लान

दिल जीतने के लिए आया Lenovo का नया Tablet, जानिए क्या है फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -