'जय श्री राम' का नारा लगाया तो सलीम और आदिम ने गुड्डू को पीट-पीटकर कर दिया अधमरा
'जय श्री राम' का नारा लगाया तो सलीम और आदिम ने गुड्डू को पीट-पीटकर कर दिया अधमरा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के दरियाबाद के अंतर्गत आने वाले गुलचप्पा कला गाँव में योगी-मोदी व जय श्रीराम के नारे लगाने पर पूर्व प्रधान अलीम के बेटों ने एक शख्स को पीट-पीटकर मरणासन्न करने का मामला प्रकाश में आया है। सोमवार (28 फरवरी, 2022) देर शाम हुई इस घटना में आरोपितों के मुस्लिम होने की वजह से गाँव में तनाव की स्थिति बन गई। वहीं, नाजुक हालत में जख्मी युवक गुड्डू रावत को CHC में एडमिट कराया गया जहाँ से उसे बाद में ट्रॉमा सेंटर भेज दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुड्डू रावत का आरोप है कि सोमवार (28 फरवरी, 2022) की देर शाम जब वह गन्ना काटकर घर वापस आया था। इसके बाद वह गाँव में ही एक गुमटी पर पान मसाला लेने गया। जहाँ चल रही चुनावी बहसबाजी में गुड्डू रावत ने योगी-मोदी, जय श्रीराम के साथ स्थानीय MLA का नाम लेते हुए जिंदाबाद के नारे लगा दिए। इससे गाँव के ही दो युवक सलीम व अदीम ने गुड्डू भड़क गए और गुड्डू रावत को बेरहमी से पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया और उसे इसी दशा में छोड़कर मौके से फरार हो गए।

ऐसे में सूचना मिलने पर परिवार के लोग मौके पर पहुँचे। साथ ही मामला मुस्लिम समुदाय से संबंधित होने की वजह से अलियाबाद चौकी प्रभारी अजय कुमार पाण्डेय भी मौके पर पहुँचे। जिन्होंने CHC में एडमिट किए गए युवक की हालत नाजुक होने के चलते ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। बाद में गुड्डू की शिकायत पर पूर्व प्रधान अलीम उर्फ़ अल्लू के बेटों सलीम व अदीम पर मारपीट व SC-ST एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। 

इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले को शांत कराने का प्रयास किया, मगर आक्रोशित भीड़ मंगलवार सुबह ही अलियाबाद पुलिस चौकी पहुँचकर आरोपितों की गिरफ्तारी की माँग को लेकर घेराव किया। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है। ग्रामीणों के दबाव में मंगलवार की सुबह ही पुलिस ने सलीम व अदीम को हिरासत में लेकर अलियाबाद चौकी ले आई। वहीं पुलिस की कार्रवाई में भेदभाव का आरोप लगाकर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस चौकी का घेराव कर जमकर-नारेबाजी की। जहाँ मौजूद पूर्व ग्राम प्रधान अलीम के भतीजे शादाब ने पुलिस की आँखों के सामने ही कोटेदार हरिभजन को भी पीट दिया और पुलिस कुछ न कर सकी।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह भी पता चला है कि गुड्डू रावत पर धारधार हथियार से वार किया गया। रिपोर्ट में गंभीर रूप से जख्मी गुड्डू की भाभी मंजू ने बताया कि नारा लगाने पर धारदार हथियार से मारा गया। जिससे वह बेहोश हो गया। वहीं अलियाबाद के चौकी प्रभारी अजय पांडेय ने बताया कि चुनाव को लेकर ये झगड़ा हुआ है। वहीं इस मामले में कहा जा रहा है कि आरोपितों के मुस्लिम समुदाय से होने की वजह से गाँव में आक्रोश फ़ैल गया था। बताया जा रहा है पुलिस पर कार्रवाई करने के लिए दबाव बनाने के लिए घंटों चले हंगामे को शांत कराने में पुलिस को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। बाद में पुलिस ने कोटेदार हरिभजन की शिकायत पर पूर्व प्रधान अलीम व उसके बेटे सलीम, अदीम व नदीम पर भी मामला दर्ज कर लिया। उसके बाद आरोपितों को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। 

खुल गया कमरा नंबर 203 में युवती के कत्ल का राज, वजह जानकर काँप उठेगी रूह

भाइयों ने मिलकर कर डाली अपनी ही बहन की हत्या, सामने आई चौंकाने वाली वजह

पत्नी को तीन तलाक देने के आरोप में यूपी का व्यक्ति गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -