मायके जाने से पति ने किया इंकार तो पत्नी ने कर लिया सुसाइड, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान
मायके जाने से पति ने किया इंकार तो पत्नी ने कर लिया सुसाइड, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान
Share:

फिरोजाबाद: यूपी के फिरोजाबाद जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला ने फांसी के फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। महिला को मरा देख पति भी फांसी के फंदे से लटक गया, जिसका अभी उपचार जारी है। वहीं महिला के मायके वालों के अनुसार, ससुराल वाले उसे मायके जाने से रोकते थे। साथ ही दहेज के लिए टॉर्चर करते थे। फिलहाल मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं चोटिल शख्स का चिकित्सालय में उपचार जारी है।

घटना सिरसागंज थाना इलाके के सिरसाखास गांव की है। मृतक महिला का नाम सरस्वती उर्फ लवली है। सरस्वती की शादी वर्ष 2019 में अंकित नाम के युवक के साथ हुई थी। दोनों की 2 बच्चियां भी हैं, जिनमें एक बेटी 4 वर्ष की जबकि दूसरी बेटी 6 महीने की है। परिजनों के अनुसार, 20 अप्रैल शानिवार की देर शाम सरस्वती एवं अंकित के बीच झगड़ा हुआ था। तत्पश्चात, गुस्साई सरस्वती घर की ऊपर वाली मंजिल के कमरे में चली गई थी। थोड़ी देर पश्चात् जब अंकित उसे मिलने के लिए घर के ऊपर वाले कमरे में गया, तो वहां का मंजर देख अंकित के होश उड़ गए। अंकित ने देखा कि सरस्वती फांसी के फंदे से लटकी हुई है। यह देख अंकित नीचे वाले कमरे में आ गया तथा स्वयं भी फांसी लगाकर लटक गया। दूसरी तरफ परिजनों को मामले की खबर प्राप्त होते ही स्थानीय लोगों की सहायता से दोनों को फांसी के फंदे से उतारा और पास के चिकित्सालय लेकर पहुंच गए। 

जहां चिकित्सकों ने सरस्वती को मृत घोषित कर दिया। वहीं अंकित का उपचार जारी है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इस कारण से उसे आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। साथ ही पुलिस को मामले की जानकारी दी गई, तत्पश्चात, पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों के अनुसार, एक दिन पहले ही इनकी शादी की चौथी एनिवर्सरी थी। किन्तु मनमुटाव के कारण दोनों ने एनिवर्सरी नहीं मनाई थी। उधर सरस्वती के मायके वालों का आरोप है कि सरस्वती मायके जाने के लिए बोल रही थी मगर उसका पति जाने के लिए मना कर रहा था। इस कारण दोनों के बीच बहुत कलह और मारपीट भी हुई थी। वहीं मृतक सरस्वती के भाई ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि सरस्वती के ससुराल वाले उसे अतिरिक्त दहेज के लिए परेशान कर रहे थे। वे उसे मायके भी नहीं जाने देते थे।

'PoK के लोग खुद भारत के साथ रहने की मांग करेंगे..', राजनाथ सिंह ने बताया कारण

जम्मू-कश्मीर: आतंकवाद फंडिंग के मामले में NIA ने श्रीनगर में 9 ठिकानों पर छापा मारा, कांस्टेबल सैफ-उद-दीन गिरफ्तार

मध्य पूर्व में नहीं थम रही तकरार, अब इराक ने सीरिया पर किया प्रहार, दागे 5 रॉकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -